ओबीसी आरक्षण रद्द के खिलाफ बीजेपी का धरना प्रदर्शन

ओबीसी आरक्षण रद्द के खिलाफ बीजेपी का धरना प्रदर्शन

पंकज दुबे/ मीरा-भायंदर । ओबीसी आरक्षण रद्द किए जाने के मुद्दे पर बीजेपी की मीरा-भायंदर इकाई ने विगत शनिवार को दहिसर टोल नाका के पास महाराष्ट्र के महाविकास अघाडी सरकार के ख़िलाफ़ चक्का जाम और धरना प्रदर्शन किया, जिसकी अध्यक्षता महापौर ज्योत्सना हसनाले और ठाणे पालघर जिल्हा उपाध्यक्ष अनिल भोसले कर रहे थे।

महापौर ज्योत्सना हसनाले ने कहा कि हमारी सरकार से माँग है की ओबीसी आरक्षण वापस लागू किया जाय और मागास्वर्गीय आयोग गठित कर उसपर कार्यवाही करनी चाहिए ।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस साल मार्च में अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिये आरक्षण पर गौर करने के बाद आदेश दिया था कि महाराष्ट्र में स्थानीय निकायों में कुल सीटों के 50 फीसदी से अधिक पर आरक्षण नहीं हो सकता.

इस प्रदर्शन के चलते वेस्टर्न इक्स्प्रेस हाइवे पूरी तरह जाम रहा, जहाँ ट्रैफ़िक और पुलिस विभाग को भीड़ हटाने के लिए काफ़ी मसक्कत करनी पड़ी

उपयुक्त अवसर पे महापौर ज्योत्सना हसनाले उप-महापौर हसमुख गहलोत, सभापति प्रशांत दळवी , पूर्व महापौर डिम्पल मेहता, नगरसेवक ध्रुव किशोर पाटिल, वंदना मंगेश पाटिल आदि उपस्थित थे।

Share