डूडा के जिला समन्वयक पर भाजपा नेता ने लगाए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

डूडा के जिला समन्वयक पर भाजपा नेता ने लगाए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

समय भास्कर संवाददाता,फिरोजाबाद। भारतीय जनता पार्टी महानगर के पदाधिकारी ने डूडा के जिला समन्वयक पर प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में लाभार्थियों से रिश्वत लेकर लाभ देने के गंभीर आरोप लगाए हैं।
भाजपा के पूर्वी मंडल अध्यक्ष सुरेश चंद्र दिवाकर ने महानगर अध्यक्ष राकेश चंद्र  शंखवार को लिखे पत्र में आरोप लगाया है कि डूडा में पुष्पेंद्र प्रताप सिंह सहायक जिला समन्वय (एडीसी )के पद पर जिले में काफी समय से कार्यरत है। पुष्पेंद्र बसपा नेता हेमंत कुमार के खास बहनोई हैं और भीम आर्मी चंद्रशेखर रावण के सक्रिय सदस्य भी हैं।
भाजपा नेता सुरेश दिवाकर का कहना है कि भीम आर्मी के अन्य सदस्यों को पुष्पेंद्र ने अपने साथ सर्वेयर के पद पर नियुक्त कर रखा है। जिनमें रवि कांत,महेंद्र प्रताप,अनुज कुमार,राहुल कुमार,सुभाष बाबू,रीति कुमार,रवि जसवंत, शिवम भारती,आशीष कुमार,अजीत कुमार,दिलीप कुमार,अशोक कुमार,नाहर सिंह, हेमंत भारतीय, प्रशांत कुमार, सौदान सिंह,अमन महेश्वरी,सुभाष आदि शामिल हैं। जिनके पास कोई प्रमाण पत्र नहीं है। सभी एक ही जाति से संबंध रखते हैं।
 सुरेश का आरोप है कि पुष्पेंद्र के साथ उनके अन्य सहयोगी शहर में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से 10 हजार से लेकर 50000 रुपयों की जबरन वसूली करते हैं।जिसका एक भाग डूडा विभाग एवं  लखनऊ को भेजते हैं।यह भी प्रकाश में आया है कि यह लोग कुछ रुपया भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर रावण के पास भी भेजते हैं।ये लोग भाजपा कार्यकर्ताओं को अपमानित करते हैं।जिन लाभार्थियों के शहर में कहीं आवास नहीं बने हुए हैं फिर भी उनको प्रधानमंत्री आवास योजना का की दो-दो किस्तों का भुगतान कर दिए गया है।इसके अतिरिक्त  पुष्पेंद्र प्रताप सिंह पद का दुरुपयोग करते हुए अन्य लोगों की लखनऊ से आरडी निलंबित करवा कर चालीस से लेकर साठ हजार तक वसूली करके सर्वेयर बहाली करवाते हैं।
“इस विषय में मेरे द्वारा सीडीओ फिरोजाबाद और डूडा के अधिकारियों को अवगत कराया गया है। इसमें जो भी व्यक्ति दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह हमारी सरकार की प्रतिबद्धता भी है”
                                                                    – राकेश शंखवार,बीजेपी महानगर अध्यक्ष फिरोजाबाद।
Share