40 साल के हुए बिग बॅास हीरो सिद्धार्थ शुक्ला

siddharth shukla

मुंबई  । सिद्धार्थ शुक्ला Siddharth Shukla का जन्म 16 जनवरी 1985 में दिल्ली Delhi में हुआ था। उनके पिता का नाम अशोक शुक्ला Siddharth Shukla हैं। जोकि एक सिविल इंजीनियर हैं। उनकी माँ का नाम रीता शुक्ला है। उनकी दो बड़ी बहनें हैं। सिद्धार्थ Siddharth Shukla का परिवार मूलतः उत्तर-प्रदेश के इलाहबाद से ताल्लुकात रखता है।

उन्होंने अपनी शुरआती पढ़ाई सेंट जेवियर स्कूल फोर्ट से की है। उन्होंने इंटीरियर डिजाइनिंग में स्नातक किया है। सिद्धार्थ Siddharth Shukla बचपन से ही एथेलेटिक्स और स्पोर्ट्स में दिलचस्पी रखते थे। वह अपने स्कूली दिनों में टेनिस और फुटबॉल में पारंगत थे। साल 2008 में उन्होंने छोटे पर्दे पर शो बाबुल का आँगन छूटे ना से डेब्यू किया था।

उसके बाद उन्होंने बतौर लीड एक्टर जाने पहचाने से अजनबी Ajnabee से शुरुआत की। इस शो में उनके किरदार को दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किया गया। साल 2013 में कलर्स आनंदी से सिद्धार्थ Siddharth Shukla को घर-घर शिव के नाम से पहचाना जाने लगा।

उसके बाद वह डांसिंग बेस्ड रियलिटी शो झलक दिखला जा में बतौर प्रतिभागी नजर आये। जनवरी 2014 शुक्ला Siddharth Shukla ने तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट धर्म प्रोडक्शन से करार किया। इसी साल वह धर्म प्रोडक्शन की फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया Humpty Sharma Ki Dulhania में नजर आएं।

इस फिल्म में अलिया भट्ट Alia Bhatt और वरुण धवन Varun Dhawan मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म में सिद्धार्थ Siddharth Shukla ने आलिया Alia Bhatt के मंगेतर की भूमिका अदा की थी।

फिल्म में आलोचकों ने शुक्ल Siddharth Shukla के अभिनय की बेहद तारीफ की। उनके इस फिल्म में बेहतरीन अभिनय के चलते उन्हें कई अवार्डों से भी नवाजा गया। अब सिध्‍दार्थ शुक्‍ला Siddharth Shukla बिग बॅास 13 Bigg Boss 13 में नजर आ रहें हैं।  एजेंसी

more recommended stories