सावधान: योगी सरकार का फैसला,शादियों में सिर्फ 100 लोगो को बुलाने की अनुमति

सावधान: योगी सरकार का फैसला,शादियों में सिर्फ 100 लोगो को बुलाने की अनुमति

लखनऊ । कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण एक बार फिर शादी में आने वाले मेहमानों की संख्या सीमित की जा रही है। योगी आदित्यनाथ सरकार ने कहा है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शादियों और अन्य कार्यों में एक समय में 100 से अधिक व्यक्तियों को अनुमति नहीं दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने सोमवार सुबह यहां टीम 11 की बैठक में ये निर्देश देते हुए कहा कि मेहमानों को सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना होगा जिसमें मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना शामिल है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने आगामी पंचायत चुनावों में उम्मीदवारों को केवल पांच लोगों के समूह के साथ प्रचार करने और मास्क पहनने के लिए कहा है।

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार अलर्ट मोड में है। हालांकि सरकार के इस फैसले के बाद से कुछ लोग थोड़े परेशान हैं क्योंकि उन्होंने शादी समारोह में 100 से अधिक लोगों को आमंत्रित कर रखा था। वहीं बड़ी संख्या में लोग सरकार के फैसले का वेलकम कर रहे हैं।

राजधानी में एक स्थानीय व्यवसायी श्रीराम स्वरूप ने कहा मेरी बेटी की शादी 23 अप्रैल को है और मैंने लगभग 200 लोगों को निमंत्रण भेज दिया है, इसके अलावा ‘बारात’ के साथ आने वाले मेहमान होंगे। हालांकि अब हालात गंभीर हो रहे हैं इसलिए अब कम से कम लोगों को आने के लिए कहेंगे।

यूपी में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर से उछाल दिख रहा है। पिछले 24 घंटे में 4 हजार से ज्यादा नए मामले आए हैं। वहीं नए कोरोना वायरस मामलों ने सोमवार को अब तक के सारे रिकाॅर्ड तोड़ दिए हैं। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1,03,558 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

Share