भक्तों के लिए फिर खुला वृंदावन का बांकेबिहारी मंदिर

मथुरा। श्रीकृष्ण की नगरी उत्तरप्रदेश में मथुरा के वृंदावन का बांकेबिहारी मंदिर आज से श्रद्धालुओं के लिए खुल गया।रविवार सुबह निर्धारित समय से कोविड-19 गाइडलाइन का पालन कराते हुए भक्तों को मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है। दर्शन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जरूरी किया गया है। दर्शन के लिए 24 अक्टूबर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। एक दिन में केवल 500 श्रद्धालु ही अपने आराध्य के दर्शन कर सकेंगे। भक्तों के लिए मास्क और सैनिटाइजर आवश्यक है।

मंदिर की प्रबंधन समिति ने एक बार में 5 श्रद्धालुओं को ही मंदिर में आने की अनुमति दी है। संबह 8 से 12 बजे तक पांच-पांच की संख्या में 250 भक्त ही दर्शन कर सकेंगे। इसी तरह शाम के पांच बजे से साढ़े नौ बजे तक भी 250 भक्तों को ही दर्शन की अनुमति होगी। मंदिर में प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन को अनिवार्य किया गया है।
दूरी का पालन करने के लिए गोले बनाए गए हैं जिनमें अपनी बारी का इंतजार कर रहे भक्तों को खड़ा रहना होगा। मंदिर के बाहर पुलिस बल की तैनाती की गई है।

मथुरा के सिविल जज ने पिछले 25 अक्टूबर को मंदिर खोलने का आदेश दिया था लेकिन 17 और 18 को दर्शकों की अनंयंत्रित हो गई भीड़ के कारण इसे 19 अक्टूबर को बंद कर दिया गया। मामला जब अदालत में गया तो जज गजेन्द्रसिंह ने 23 अक्टूबर को पूर्व में दिए आदेश का पालन करने को कहा। न्यायालय के आदेश के बाद आज से मंदिर खोलने का निर्णय लिया गया।