Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर आज होगी लॉन्च, आई-प्रेज और अथर 450 जैसे स्कूटर को देगा टक्कर

electric scooter bjaj copy

मुंबई।  मकर संक्रान्त्रि के एक दिन पहले Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर आज (14 जनवरी) लॉन्च होगा। इसकी कीमत 1.20 लाख रुपये के आसपास रखी जाने की उम्मीद है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पिछले साल 16 अक्टूबर को पेश किया गया था। चेतक इलेक्ट्रिक को सबसे पहले पुणे में बेचा जाएगा। इसके बाद बेंगलुरु और फिर अन्य मेट्रो शहरों में यह स्कूटर उपलब्ध होगा। रेट्रो लुक वाले इस स्कूटर में कर्वी बॉडीवर्क, मल्टी-स्पोक अलॉय वील्ज, शानदार स्विचगियर, फुल-एलईडी लाइटिंग और डिजिटल कंसोल हैं। मिरर्स, साइड स्टैंड और फुट पेग्स जैसी जगहों पर हाई क्वॉलिटी मटीरियल का इस्तेमाल हुआ है। स्कूटर की सीट पर कंट्रास्ट स्टिचिंग है और इसका ओवरऑल लुक काफी प्रीमियम है।

ध्यान देने वाली बात ये है की चेतक स्कूटर में 4kW इलेक्ट्रिक मोटर और IP67-रेटेड लिथियम-आयन बैटरी पैक है। स्कूटर में दो राइडिंग मोड (इको और स्पोर्ट) हैं। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर इको मोड में 95 किलोमीटर और स्पोर्ट मोड में 85 किलोमीटर तक चलेगा।

कंपनी ने कहा है स्कूटर की यह रेंज पुणे में सड़कों पर चलाकर (रियल वर्ल्ड टेस्टिंग) हासिल की गई है। इसका मतलब है कि ARAI प्रमाणिक रेंज का आंकड़ा इससे ज्यादा होगा। बजाज शुरुआत में इस स्कूटर को केटीएम शोरूम से बेचेगा। कंपनी इसकी बिक्री के लिए नए डीलरशिप भी बनाएगी। मार्केट में बजाज चेतक स्कूटर ओकिनावा आई-प्रेज और अथर 450 जैसे स्कूटर को टक्कर देगा।एजेंसी

more recommended stories