सीतापुर जेल से मेदांता अस्पताल शिफ्ट हुए आजम खान और अब्दुल्ला

सीतापुर जेल से मेदांता अस्पताल शिफ्ट हुए आजम खान और अब्दुल्ला

सीतापुर। सीतापुर के जिला कारागार में कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व रामपुर के सांसद मोहम्मद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान को रविवार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में स्थानांतरित किया गया।सीतापुर जेल से मेदांता अस्पताल शिफ्ट हुए आजम खान और अब्दुल्ला

सीतापुर के मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी (सीएमओ) मधु गैरोला सहित जिला अस्पताल के चिकित्सकों की टीम ने आज शाम आजम खान का स्वास्थ्य परीक्षण किया और जेल प्रशासन के साथ ही जिला प्रशासन भी आजम खान को बेहतर इलाज के लिए लखनऊ ले जाने पर राजी हो गया।

सीतापुर जिला कारागार के डिप्‍टी जेलर ओंकार पांडेय ने बताया कि आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला की 30 अप्रैल को आरटीपीसीआर जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। एक सप्ताह पहले 2 मई को प्रशासन ने बेहतर इलाज के लिए आजम खान को लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दी लेकिन उन्होंने सीतापुर जेल से बाहर जाने से इंकार कर दिया था।

उल्लेखनीय है कि जमीन हथियाने, अतिक्रमण और अन्य गंभीर आपराधिक मामलों में आजम खान अपने बेटे के साथ फरवरी 2020 से ही जिला कारागार सीतापुर में बंद हैं। उनकी पत्नी को दिसंबर 2020 में अदालत ने जमानत दे दी थी।

 

Share