6 सूत्रीय मांगों को लेकर स्वायत्त शासन कर्मचारी संगठन ने किया प्रदर्शन,ड्यूटी बहिष्कार की चेतावनी

6 सूत्रीय मांगों को लेकर स्वायत्त शासन कर्मचारी संगठन ने किया प्रदर्शन,ड्यूटी बहिष्कार की चेतावनी

समय भास्कर,शिकोहाबाद। स्वायत्त शासन कर्मचारी संगठन उत्तर प्रदेश शाखा के प्रदेश महासचिव दिनेश यादव के नेतृत्व में पालिका परिसर में सफाई कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन हुआ। जिसमें 6 सूत्रीय मांगों को लेकर सफाई कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की। चेतावनी दी अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुई तो आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

 

कार्यक्रम की अध्यक्षता शाखा शिकोहाबाद के अध्यक्ष नानक चंद्र कश्यप ने की। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि पालिका में कार्यरत कर्मचारियों का बकाया भुगतान अभी तक नहीं किया गया है। जिससे कर्मचारियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कर्मचारी संगठन के प्रदेश महासचिव ने ईओ को संबोधित ज्ञापन राजस्व निरीक्षक अजीत सिंह को दिया। ज्ञापन में 6 मांगों को शामिल किया है,जिसमें स्थाई कर्मचारियों का 2 वर्ष के बकाये बोनस का भुगतान किया जाए।

 

बकाया एरियर 8 माह से काटा जा रहा है। पी एवं पीपीएफ दिलाया जाए। संविदा सफाई कर्मचारियों की 2014 की एनओसी व पीएफ दिलाया जाए। बैकलॉग सफाई कर्मचारियों  का एसीपी लगवा कर लाभ दिया जाए। इसके साथ ही सभी ठेका सफाई कर्मचारियों के 7 माह के बकाया वेतन भुगतान किया जाए। ठेकेदार द्वारा मनमाने तरीके से उपस्थित को अनुपस्थित दर्ज कर वेतन कटौती को रोका जाए। चेतावनी दी अगर मांगों का शीघ्र निस्तारण नहीं किया गया तो विधानसभा चुनाव में ड्यूटी का बहिष्कार किया जायेगा। इस अवसर पर बड़ी संख्या में महिला,पुरुष ठेका सफाई कर्मचारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

 

Share