असम: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

असम: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

नई दिल्ली। असम में 3 चरणों में विधानसभा चुनाव होने है। जिसके लिये आज बीजेपी ने 70 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। इस घोषणा में राज्य से सीएम सर्वानंद सोनोवाल के भी सीट की घोषणा की गई है। वे माजुली सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं राज्य के वित्त मंत्री हेमंत बिस्व सरमा जालुकबरी सीट से अपना भाग्य आजमायेंगे। इस बाबत आज पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस करने जानकारी दी है।

बता दें कि भगवा दल ने तीन मुस्लिम उम्मीदवारों की घोषणा भी की है। इसके अलावा रंजीत कुमार दास को पाटाछारकुछी से और धोकिआजुली से अशोक सिंघल को टिकट दिया गया है। रूपोहिहाट से नाजीर हुसैन को,सोनाई सीट से अमिनुल हक लश्कर को और लाहरीघाट से कादिरू जजमान जिन्नाह को टिकट दिया है।

मालूम हो कि असम में 27 मार्च से लेकर 6 मार्च तक तीन चरणों में मतदान होगा। असम विधानसभा के 126 सीटों के लिये सत्ताधारी बीजेपी और दूसरी तरफ कांग्रेस के बीच लड़ाई है। जहां एक तरफ बीजेपी अपने सहयोगी असम गण परिषद (अगप) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के साथ चुनाव लड़ रही है। तो दूसरी तरफ कांग्रेस, बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट,एआईयूडीएफ के साथ मैदान में है।

Share