क्राइम ब्रांच के दफ्तर में पेश हुए आशीष मिश्रा,अपनी ‘बेगुनाही के सुबूत’ दिए,पूछताछ जारी

क्राइम ब्रांच के दफ्तर में पेश हुए आशीष मिश्रा,अपनी ‘बेगुनाही के सुबूत’ दिए,पूछताछ जारी

लखीमपुर।केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे और लखीमपुर हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा ने क्राइम ब्रांच के सामने पेशी के बाद अपनी ‘बेगुनाही के सुबूत’ पेश कर दिए हैं।आशीष मिश्रा और उनके वकील ने गवाही के तौर एक दर्ज़न भर शपथ पत्र दाखिल किए। साथ ही पुलिस को तीन से 4 वीडियो भी पेन ड्राइव में दिए हैं।

पुलिस के मुताबिक इन वीडियोज की फोरेंसिक जांच की जाएगी। इधर,लखीमपुर क्राइम ब्रांच ने इस मामले से जुड़े अंकित दास के ड्राइवर समेत दो लोगों को लखनऊ से हिरासत में लिया है।अंकित दास की तलाश जारी है।उल्लेखनीय है कि लखीमपुर में हुई हिंसा में 4 किसानों और पत्रकार रमन कश्यप समेत 8 लोग मारे गए थे।

पुलिस ने आशीष पांडेय और लवकुश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।आज लखीमपुर क्राइम ब्रांच ने अंकित दास के ड्राइवर समेत दो लोगों को लखनऊ से हिरासत में ले लिया।इसके अलावा सुमित जायसवाल फरार है,वहीं अंकित दास की तलाश जारी है।

यूपी पुलिस की क्राइम ब्रांच केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा से लखीमपुर में किसानों की मौत के मामले में पूछताछ कर रही है। आशीष आज सुबह 11 बजे पेश होना था,लेकिन वो करीब 20 मिनट पहले ही क्राइम ब्रांच के दफतर पहुंच गए।

पुलिस ने शनिवार को भी आशीष मिश्रा को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वे नहीं पहुंचे थे। इस पर उनके पिता अजय मिश्रा ने कहा था कि उनका बेटा कही नहीं गया है। बीमारी की वजह से पुलिस के समक्ष पेश नहीं हुआ।

बताया जा रहा है कि आशीष से पूछताछ के लिए करीब 40 सवालों की लंबी लिस्ट बनाई गई है। जैसे वह हिंसा के दौरान कहां थे? वह अभी तक पुलिस के नोटिस के बाद भी पेश क्यों नहीं हुए?

र पूछताछ व बयान मजिस्ट्रेट के सामने लिए जा रहे हैं। पूछताछ के दौरान जो भी सवाल पूछे जा रहे हैं उन सवालों का जवाब आशीष मिश्रा कलम बंद बयान के तहत दर्ज करा रहे हैं। इस दौरान क्राइम ब्रांच के ऑफिस के बाहर आशीष मिश्रा के समर्थकों का पहुंचना शुरू हो गया है।

इसके चलते क्राइम ब्रांच के ऑफिस को छावनी में तब्दील कर दिया गया है और सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। वही अधिकारी से उनकी गिरफ्तारी के सवाल पूछने पर अधिकारी पल्ला झाड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

Share