प्रदेश

असफाक खान ने पहचान छिपाकर हिंदू महिला को अगवा कर बनाया शिकार,14 दिनों तक किया रेप

उत्तर प्रदेश। महोबा से ग्रूमिंग जिहाद (लव जिहाद) का मामला सामने आया है। महोबा शहर की कोतवाली पुलिस ने आरोपित मुन्ना खाँ उर्फ असफाक खान को गिरफ्तार कर लिया है। उत्तर प्रदेश धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत उसकी गिरफ्तारी हुई है। उस पर हिंदू बनकर 21 साल की एक महिला को प्रेम जाल में फँसाने और फिर किडनैप कर उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप है।

मीडिया रिपोर्टों में कोतवाली एसएचओ अनूप कुमार दुबे के हवाले से कहा गया है, “गुरुवार को 21 वर्षीय महिला की शिकायत पर उत्तर प्रदेश धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। शुक्रवार को महोबा शहर के ही एक मुहल्ले में रहने वाले आरोपित मुन्ना खाँ को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।”

महिला ने अपनी शिकायत में कहा था कि मुन्ना खाँ ने हिन्दू बनकर उसे प्रेम जाल में फँसाया। पिछले साल आठ दिसंबर को उसकी शादी कहीं और हो गई। इसके बाद वह अपने पति के साथ दिल्ली में रहने लगी थी। पीड़िता के अनुसार 18 फरवरी को दिल्ली से वह अपने मायके आई। उसी उसी दिन मुन्ना उसे किडनैप कर उरई में अपनी बहन के घर ले गया। वहाँ उसे 14 दिन रखकर उसके साथ रेप किया।

पीड़िता के अनुसार उरई में ही उसे पता चला कि मुन्ना हिंदू नहीं है। उसने रेप की घटना का अश्लील वीडियो भी बनाया है। कथित तौर पर इसे सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देकर पीड़िता पर धर्म बदलने के लिए दबाव डाला।

गौरतलब है कि पिछले साल देश के अलग-अलग हिस्सों से लव जिहाद की कई खौफनाक घटनाएँ सामने आईं थी। इसे देखते हुए यूपी में कानून लाया गया था। कई अन्य भाजपा शासित राज्य भी लव जिहाद को रोकने के लिए सख्त कानून लाने की तैयारी कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button