डिजिटल मार्केटिंग में सफल उद्यमी बनकर उभरे अरुण परिहार

डिजिटल मार्केटिंग में सफल उद्यमी बनकर उभरे अरुण परिहार

–भारतीय कंपनियों सहित कई एमएनसी से जुड़कर कर रहे कार्य

समय भास्कर संवाददाता। हर इंसान अपने कैरियर में नई ऊंचाइयों को छूकर सफलता की कहानी लिखना चाहता है। ऐसे लाखों युवाओं में से बहुत बिरले ही सफलता के मुकाम पर पहुंचते हैं। ऐसे ही सफल उद्यमियों में नाम दर्ज किया है अरुण कुमार परिहार ने।
पारंपरिक व्यवसाय से हटकर डिजिटल मार्केटिंग के नए प्लेटफार्म पर अपनी कुशलता के झंडे गाड़ कर सफलता के शीर्ष पर पहुंचे हैं अरुण कुमार परिहार। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से व्यावसायिक भागीदारी करते हुए उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान कायम की है।
समय भास्कर से बात करते हुए अरुण ने बताया किवे अपने जीवन में कुछ ऐसा करना चाहते थे जिससे आत्मनिर्भरता के साथ ही उन्हें एक पहचान मिले। जिसके लिए उन्होंने डिजिटल मार्केटिंग को चुना। जम्मू कश्मीर निवासी अरुण कुमार ने जम्मू विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी की है।
डिजिटल मार्केटिंग में अपना कैरियर स्टार्ट करने के बाद मजबूत नेटवर्क और कड़ी मेहनत व लगन से उन्होंने कुछ संघर्षों के बाद ही सफलता पानी शुरू कर दी थी। जिसके बाद बॉलीवुड की कई नामचीन हस्तियों और इवेंट कंपनियों के साथ मिलकर कई प्रोजेक्ट किए। जिससे इस फील्ड में उन्हें एक बड़ी पहचान मिल गई।

अरुण ने बताया कि वे अपनी पढ़ाई के दौरान कैरियर को लेकर फोकस कर चुके थे। कॉलेज में वे अन्य छात्रों को पढ़ाते थे। अपने कैरियर से संबंधित जानकारियां जुटाना उन्होंने उसी दौरान शुरू कर दिया था।
फिलहाल भारत में उनका व्यापार दिल्ली,चेन्नई,उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के शहरों में प्रगति पर है। वहीं विदेश में यूएई, सऊदी अरब और कनाडा के कई उद्योगों और सेलिब्रिटीज का डिजिटल सोशल मीडिया मार्केटिंग हैंडल कर रहे हैं। भारत सहित कई देशों में कई बड़ी कारपोरेट कंपनियों के साथ भी अरुण का काम लगातार आगे बड़ रहा है।प्रसिद्ध कोरियोग्राफर राजेश कुमार शेषमल, कलाल उर्फ रेक्स डांस दुबई और मनीष तिवारी के साथ उनके करीबी व्यवसायिक और पारिवारिक रिश्ते हैं।

उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष वे अमेरिका जा रहे थे। वैश्विक महामारी कोरोना महामारी के कारण बदली परिस्थितियों में वे वहां नहीं गए। आजकल वे वर्क फ्रॉम होम के माध्यम से ही ऑनलाइन अपने कार्य निपटा रहे हैं।
सोशल मीडिया के माध्यम से उन्होंने लोगों से अपील की है कि जब बहुत जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें और मास्क व सैनिटाइजर का नियमित इस्तेमाल करें।

Share