सेना ने अल बदर के तीन आतंकियों को किया ढेर

सेना ने अल बदर के तीन आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर। शोपियाँ जिले में अल बदर के आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए। वहीं तौसीफ अहमद नाम के एक आतंकी ने सरेंडर कर दिया है।

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, मुठभेड़ गुरुवार (6 मई 2021) सुबह शोपियाँ के कनिगाँव क्षेत्र में हुई। ऑपरेशन खबर लिखे जाने तक जारी थी। इस ऑपरेशन को 44 राष्ट्रीय राइफल्स और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने मिलकर अंजाम दिया है।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी थी कि शोपियाँ में जहाँ मुठभेड़ हो रही है, वहाँ अल बदर के चार नए भर्ती किए गए स्थानीय आतंकी सुरक्षा बलों के घेरे में आ गए हैं। पुलिस के मुताबिक, “घेराबंदी करने के बाद इन आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा गया, लेकिन इन्होंने सुरक्षबलों की टीम पर फायरिंग कर दिया। पुलिस पर ग्रेनेड से हमला किया गया।”

दूसरी तरफ, बीएसएफ ने जानकारी दी है कि 5-6 मई दरम्यानी रात जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को ढेर कर दिया।

गौरतलब है कि पिछले महीने ही सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन अल बदर के गुलजार अहमद भट नाम के आतंकी को गिरफ्तार किया था। उसके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुआ था। वह अनंतनाग जिले के बथपोरा अरवानी का रहने वाला है। इससे पहले मार्च में भी सोपोर में हुए एक एनकाउंटर में सेना के जवानों ने अल बदर के डिविजनल कमांडर को मार गिराया था। उस दौरान भी सेना ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किए थे।

 

 

 

 

 

 

 

Share