Home Home अपाचे हेलीकॉप्टर इतना घातक है कि 1 मिनट में 128 टारगेट तबाह...

अपाचे हेलीकॉप्टर इतना घातक है कि 1 मिनट में 128 टारगेट तबाह कर देता है,जाने इसकी खासियत ?

मोदी सरकार ने थल सेना के लिए अमेरिका से 6 अपाचे अटैक हेलीकॉप्टर (Apache Attack Helicopter) मंगाने के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है. ये अपाचे हेलीकॉप्टर वायु सेना के लिए मंगाए जा रहे 22 अपाचे से अलग होंगे. इन हेलीकॉप्टर की डिलिवरी 2023 से शुरू होगी.

- Advertisement -

दुनिया के कई देशों में अपाचे हेलीकॉप्टर सेनाओं के साथ मिलकर काम कर रहा है. अमेरिका, यूके, इजरायल, सऊदी अरब, जापान और दक्षिण कोरिया जैसे देश शामिल हैं.

इस हेलीकॉप्टर में दो हाई परफॉर्मेंस टर्बोशाफ्ट इंजन होते हैं. हथियार की बात करें तो ये हवा से हवा में मार करने वाले मिसाइलें, रॉकेट,ऑटोमेटिक कैनन गन ले जाने में सक्षम है.इस हेलीकॉप्टर में दो हाई परफॉर्मेंस टर्बोशाफ्ट इंजन होते हैं.हथियार की बात करें तो ये हवा से हवा में मार करने वाले मिसाइलें, रॉकेट, ऑटोमेटिक कैनन गन ले जाने में सक्षम है.

इन अपाचे हेलीकॉप्टर के पंखों का फैलाव 17.15 फीट तक होता है. जबकि ऊंचाई 15.24 फीट है. प्राइमरी मिशन के लिए इसका कुल वजन 6838 किलोग्राम होता है. ये अधिकतम 279 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार से उड़ सकता है.

अपाचे की खासियत है कि ये हर मौसम में उड़ान भरने में सक्षम है. ये एक मिनट में 128 टारगेट उड़ाने की क्षमता रखता है. बिना सामने आए छिपकर वार करने के लिए ये हेलीकॉप्टर शानदार है.

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

कोरोना वायरस के कुल 1071 मामले अब तक 29 लोगों की मौत हुई, लोगों ने लॉक डाउन का पालन किया : स्वास्थ्य मंत्रालय

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (coronavirus) का प्रक्रोप बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के संक्रमण के 92 नए...

नई व्यवस्था: लेबर कॉलोनी के ग्राउन्ड में लगे सब्जी के ठेलें,लोग पहुँचे खरीददारी करने

फिरोजाबाद। लॉकडाउन के चलते लेबर कॉलोनी के रामलीला मैदान में नई व्यवस्था की शुरूआत की गई। सभी सब्जी के ठेलों को ग्राउन्ड में सोशल...

पुलिस ने कहा, बाहर मत निकलना कोरोना वायरस घूम रहा है

चेन्नई। लोगों को लॉकडाउन (lockdown) के दौरान घर पर ही रहने का संदेश देने के लिए तमिलनाडु (Tamil Nadu) पुलिस (Police) ने एक अलग...

शराब नहीं मिलने से 9 लोगों ने किया सुसाइड,सरकार ने कुछ ऐसे फैसले लिए

नई दिल्ली। पूरे देश में लॉकडाउन की वजह से अब एक नई समस्या सामने आ गई है। कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा अभी...

Recent Comments