एमएनएनआईटी में मनाया गया आतंकवाद विरोधी दिवस

एमएनएनआईटी में मनाया गया आतंकवाद विरोधी दिवस

 –ऑनलाइन माध्यम से शिक्षकों और छात्रों ने ली आतंकवाद विरोधी शपथ
समय भास्कर, प्रयागराज। मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए ऑनलाइन मोड में आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया गया।शुक्रवार को प्रयागराज स्थिति एमएनएनआईटी में शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार ऑनलाइन कार्यक्रम के माध्यम से विश्व आतंकवाद विरोधी दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान मानव जीवन और मूल्यों के लिए खतरा पैदा करने वाली ताकतों से लड़ने का संकल्प लिया गया।
कार्यक्रम में संस्थान के निदेषक प्रो0 राजीव त्रिपाठी, ने अपने सम्बोधन में इस अवसर पर यह बतलाया कि भारत कभी भी आतंकवाद एवं हिंसा को कभी भी बढावा नही देता तथा यह हमारे विकास में बाधा पहुचाती है, उच्च शिक्षण संस्थान होने के नाते हम सभी का यह नेैतिक कर्तव्य बन जाता है कि हमारे युवा वर्ग के मध्य ऐसे विचार प्रेरित करे कि उनका निर्मल मन को शान्ति, सहिष्णुता एवं सहनषीलता की तरफ से हटकर किसी भी स्थिति में आतंकवाद एवं इससे जुडी अन्य क्रियाकलापेा की ओर ध्यान आकर्षित ना करेे l
संस्थान के कुलसचिव डॉक्टर सर्वेश कुमार तिवारी द्वारा ऑनलाइन माध्यम से जुड़े सभी शिक्षकों ,अधिकारियों, तथा कर्मचारी एवं छात्रों को आतंकवाद विरोधी शपथ दिलाई गई।

इस अवसर पर भीषण आत्मघाती आतंकी हमले में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की नृशंस हत्या की घटना की चर्चा करते हुए उनके बलिदान को भी याद किया गया।
कार्यक्रम का संचालन श्री मानस अग्रवाल सहायक कुलसचिव द्वारा किया गया । इस अवसर पर प्रो. एम एम गोरे, प्रो. गीतिका, प्रो. आर के सिंह, डाॅ ष्वेताॅक परिहार, श्री सत्यजीत कुमार, श्री ज्ञानेेन्द्र तिवारी समेत अनेक संकाय सदस्य व अधिकारियो एवं कर्मचारियों ने अपनी उपस्थिति ऑनलाईन माध्यम से दर्ज की।

Share