अर्जेंटीना के नए राष्ट्रपति बने अल्बर्टो फर्नांडीज

Argentina's new President Alberto Fernandez and Vice President Cristina Fernandez de Kirchner smile after they took the oath of office at the Congress in Buenos Aires, Argentina, Tuesday, Dec. 10, 2019. Fernandez became president of Argentina on Tuesday, returning the country's Peronist political movement to power amid an economic crisis and rising poverty. (AP Photo/Gustavo Garello)

ब्यूनस आयर्स : अल्बर्टो फर्नांडीज ने मंगलवार को नेशनल कांग्रेस में एक समारोह में अर्जेंटीना के नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति के रूप में अपने पहले भाषण में फर्नांडीज ने एकजुट होकर देश को आर्थिक संकट से बाहर निकालने में मदद करने का आग्रह किया। फर्नांडिज ने कहा ‎कि मैं बिना किसी भेदभाव के अर्जेंटीना को अपने पैरों पर खड़ा करने का आपसे आह्वान करने आया हूं।

ताकि यह कदम से कदम मिलाकर गरिमा व सामाजिक न्याय के साथ विकास के पथ पर चलना शुरू कर सके। 60 साल के फर्नांडीज ने अपने पूर्ववर्ती मौरिसियो मैक्री से पदभार संभाला।

फर्नांडीज ने कहा कि नई सरकार कर्ज के बोझ को कम करने और एक उत्पादक अर्थव्यवस्था के विकास को फिर से शुरू करने का प्रयास करेगी जिससे देश का निर्यात बढ़ेगा और इस तरह से भुगतान करने की क्षमता पैदा करेगी।  एजेंसी