पूर्ण कोरोना टीकाकरण की ओर आगरा

पूर्ण कोरोना टीकाकरण की ओर आगरा

-देश में 100 करोड़ लोगों को लगा कोरोना का टीका

-स्वास्थ्य विभाग ने गांव-गांव जाकर किया टीकाकरण

आगरा। देश में 100 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। पूरा देश इसे उत्सव की तरह मना रहा है। जनपद आगरा में भी इसे उत्सव की तरह मनाया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि देश में 100 करोड़ लोगों को टीका लगना एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि आगरा भी पूर्ण कोरोना टीकाकरण की ओर बढ़ रहा है। आगरा में अब तक 21 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है।

सीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पूरे देश ने इतने कम समय में इतनी बड़ी संख्या में कोविड का टीका लगवाया है। इस कड़ी में मैं जनपद आगरा में कोविड टीकाकरण के लिए काम करने वाली आशा, आंगनवाड़ियों, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी, नगरनिगम कर्मियों ने कोरोनावायरस से लड़ाई में आगे रहकर सहयोग किया।

शिक्षकों ने कोविड वैक्सीनेशन में सहयोग किया। आशा व आंगनवाड़ियों ने गांव-गांव जाकर लोगों को कोविड का टीका लगवाने के लिए जागरुक किया। कोविड टीकाकरण की टीम ने लोगों को टीकाकरण किया। कोविड टीकाकरण में प्रतिभाग करने वाले सभी लोगों को मैं हार्दिक बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि आगरा की जनता भी इसमें बधाई की पात्र है।

सीएमओ ने कहा कि आगरा में जनवरी में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हुई थी और अब तक पूरे जनपद में 21 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है। जनपद में 31.20 लाख लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। अब तक लगभग 68 परसेंट लोगों ने कोरोना टीके की पहली डोज लगवा ली है। दूसरी डोज लगावाने के लिए भी लोगों को लगातार प्रेरित किया जा रहा है।

सीएमओ ने कहा कि कोविड टीकाकरण के लिए शासन की ओर से हमें लगातार मार्गदर्शन मिल रहा है।जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि ये हर्ष की बात है कि इतने कम समय में हम इतने बड़े लक्ष्य को पाने की ओर बढ़ रहे हैं। इसके लिए विभाग द्वारा लगातार पूरी टीम काम कर रही है। हम जनता से अपील करते हैं कि जल्द से जल्द सभी लोग अपना कोविड टीकाकरण कराएं।

एएनएम प्रशिक्षण केंद्र की प्रभारी डॉ. सलोनी ने बताया कि देश में 100 करोड़ लोगों को टीका लगने पर हम सभी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि हमारी टीम लगातार कोरोना का टीकाकरण कर रही है। मैं अपनी टीम को बधाई देती हूं। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर हमें गर्व महसूस हो रहा है।

100 करोड़ टीका लगने पर मनाया उत्सव
आगरा. देश में 100 करोड़ लोगों को कोविड का टीका लगने के अवसर पर खंदौली ब्लॉक के आंवलखेड़ा स्थित गायत्री शक्तिपीठ में उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में सहयोग यूनिसेफ संस्था द्वारा किया गया। इस मौके पर गायत्री शक्तिपीठ से जेएस कुशवाह, ताराचंद, अर्चना पोरवाल, जीजीआईसी की प्रिंसिपल प्रिया सिंह, यूनिसेफ की बीएमसी सपना, संगिनी सुनीता मौजूद रहीं।

 

Share