आगरा: ताजमहल में बम होने की खबर निकली झूठी,कॉल करने वाला फिरोजाबाद से गिरफ्तार 

आगरा: ताजमहल में बम होने की खबर निकली झूठी,कॉल करने वाला फिरोजाबाद से गिरफ्तार 

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा  के ताजमहल के बम होने की खबर से ने अचानक वहां हड़कंप मचा गया था। किसी ने पुलिस को जानकारी दी थी कि किसी न वहां बम रख दिया है। जिसके बाद पुलिस के आलाधिकारी वहां पहुंचे और उन्होंने सभी पर्यटकों को ताजमहल से बाहर निकाला। जिसके बाद वहां एक सर्च ऑपरेशन चलाया गया। जिसमें कोई बम नहीं मिला। बता दें जिस समय सीआईएसएफ के लोग पर्यटकों को बाहर निकाल रहे थे। उस समय उनकी पर्यटकों से नोकझोक भी हुई थी।

ताजमहल में चलाया गया सर्च ऑपरेशन

बता दें पुलिस ने सीआईएसएफ को इसकी जानकारी दी है। जिसके बाद सीआईएसएफ ने पूरे ताजमहल का सर्च ऑपरेशन चलाया जिसमें उनको कुछ भी हाथ नहीं लगा है। पुलिस ने बताया कि उन्हें एक फोन आया था। जिसमें कहा गया था कि ताजमहल में बम रखा गया है। जो जल्द ही फट जाएगा। इसके बाद सीओ सदर की अगुवाई में वहां एक अभियान चलाया गया। पुलिस ने इसके अलावा जिस शख्स ने फोन लगाया था। उस विमल कुमार सिंह निवासी नारखी को फिरोजाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पकड़ा गया आरोपी मानसिक रोगी है। युवक आर्मी भर्ती रद्द होने की वजह से नाराज था।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

गौरतलब है कि आईजी ने कहा है कि बम की खबर झूठी निकली है। किसी सिर फिरे ने पुलिस को बेवकूफ बनाया था। पुलिस ने उसे पकड़ लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बताया है कि बम की खबर झूठी निकली है। पुलिस अब उससे पूछताछ कर रही है कि उसने बस ऐसे ही कहा था या फिर इसके पीछे कोई गंभीर साजिश है।

आर्मी भर्ती रद्द होने से नाराज युवक ने की थी फेक कॉल

पुलिस सूत्रों ने बताया कि नंबर ट्रेस करने पर पता चला कि कॉल करने वाला फिरोजाबाद का है। आगरा पुलिस ने फिरोजाबाद पुलिस प्रशासन को अलर्ट किया। वहां एक युवक को धरा गया। बताया जा रहा है कि युवक आर्मी भर्ती रद्द होने की वजह से नाराज था और इसी वजय से उसने फेक कॉल की।

Share