अफगानिस्तान: काबुल में IED ब्लास्ट से कार को उड़ाया, लगातार दूसरा दिन हमला

काबुल। अफगानिस्तान में हिंसा लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार सुबह राजधानी काबुल में आईईडी ब्लास्ट हुआ है। ये लगातार दूसरा दिन है जब राजधानी में हमला हुआ है। इसके पहले शनिवार सुबह काबुल के कई इलाकों में कम से कम राकेट दागे गए थे। वहीं आज फिर राजधानी में ब्लास्ट हुआ है।

अफगानिस्तान के प्रमुख टीवी चैनल तोलो न्यूज के मुताबिक काबुल के पीडी15 जिले में आईईडी ब्लास्ट में एक वाहन को निशाना बनाया गया। इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। तोलो न्यूज ने एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें ब्लास्ट के बाद सड़क किनारे एक वाहन जलता दिखाई दे रहा है।

शनिवार को हुआ था रॉकेट से हमला अफगानिस्तान की राजधानी में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार तड़के काबुल शहर के विभिन्न इलाकों में एक के बाद एक दस रॉकेट दागे गए थे। हमले में एक व्यक्ति की मौत हुई थी जबकि दो लोग घायल हुए थे। पुलिस ने बताया था कि इन रॉकेट को लब-ए-जार क्षेत्र से दागा गया।

हाल के दिनों में राजधानी काबुल में भी हमले बढ़े हैं। इन हमलों में सरकारी प्रतिष्ठानों, विदेशी नागरिकों के साथ ही पत्रकारों को भी निशाना बनाया गया है। कुछ दिन पहले ही काबुल में एक महिला पत्रकार मलाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। एजेंसी