आगरा पुलिस को कई सालों से चकमा दे रहा था आरोपी युवक,वाराणसी से किया गिरफ्तार

 आगरा पुलिस को कई सालों से चकमा दे रहा था आरोपी युवक,वाराणसी से किया गिरफ्तार

आगरा। ताजगंज थाना क्षेत्र में वर्ष 2015 में पड़ोस में रहने वाले लड़के के साथ अप्राकृतिक कृत्य की घटना को अंजाम देने के बाद कई सालों से फरार चल रहे युवक को आगरा पुलिस ने वाराणसी एसटीएफ के साथ संयुक्त कार्रवाई कर वाराणसी स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया।आरोपित भागने की फिराक में था और उस पर पुलिस ने 25000 रुपए का इनाम घोषित किया था।पुलिस ने आरोपी युवक को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर जेल भेजा है।

वर्ष 2015 में दिनांक 9 मई को वादी मनोज कुमार भारती पुत्र आदि राम भारती गोवर चौकी थाना ताजगंज आगरा ने स्थानीय पुलिस को शिकायत दर्ज कराई कि पड़ोस में रहने वाले लड़के सुनील कुमार यादव(22) पुत्र भीम शंकर यादव निवासी अगरोली दोपही थाना हल्दी बलिया ने उनके पुत्र प्रियांशु के साथ अप्राकृतिक कृत्य की घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गया है। ताजगंज पुलिस ने पास्को एक्ट,एससी एसटी एक्ट आदि संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी।पुलिस ने आरोपी युवक की कई जगह तलाश की,लेकिन वह हाथ नहीं आया। और कई वर्षों तक पुलिस को इधर-उधर छुपकर चकमा देता रहा।इस दौरान पुलिस ने आरोपी युवक सुनील कुमार पर 25000 रुपए का इनाम भी घोषित कर दिया।दिन बीते जा रहे थे लेकिन आरोपित पुलिस की पकड़ से दूर था।

आखिरकार,पुलिस आरोपित का सुराग लगाने में सफल हो गई। आगरा पुलिस को सूचना मिली इनामी वांछित आरोपी युवक इस समय वाराणसी में मौजूद हैं।  आगरा पुलिस ने वाराणसी एसटीएफ से संपर्क साधा और वाराणसी के लिए रवाना हो गए गई। वाराणसी पहुंचने के बाद आगरा पुलिस और एसटीएफ वाराणसी ने मुखबिर की सूचना पर बीते 21 मई को दबिश देकर पीएनबी क्लब के पास वाराणसी स्टेशन से पहले आरोपी युवक सुनील कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया।  वाराणसी कोर्ट के समक्ष पेश कर ट्रांजिट रिमांड लेने के बाद आगरा पुलिस 22 मई को आगरा पहुंची और जनपद न्यायालय आगरा में आरोपी युवक को पेश किया।पुलिस ने आरोपी को जेल भेजा है। इस गिरफ्तारी में प्रभारी निरीक्षक थाना ताजगंज उमेश चंद्र त्रिपाठी,एसटीएफ निरीक्षक वाराणसी अनिल कुमार सिंह,चौकी प्रभारी बसई उप निरीक्षक प्रदीप कुमार आदि पुलिसकर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Share