शैक्षिक महासंघ ने मुख्यमंत्री और बेसिक शिक्षा मंत्री का आभार जताया

मथुरा। पंचायत चुनाव डयूटी में कोविड-19 के संक्रमण से मृत शिक्षकों एवं कर्मियों के आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी देने के आदेश जारी करने पर मुकेश शर्मा,जिलाध्यक्ष, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ मथुरा ने मुख्यमंत्री और बेसिक शिक्षा मंत्री की सराहना की है।

मुकेश शर्मा जिलाध्यक्ष ने जारी विज्ञप्ति में कहा है कि शासन द्वारा पंचायत चुनाव डयूटी के कारण मृत शिक्षकों के आश्रितों को बीएड,बीटीसी और टीईटी उत्तीर्ण होने पर शिक्षक पद पर और अन्य को तृतीय श्रेणी (लिपिक पद) पर नियुक्ति दी जायेगी। पूर्व में मृत शिक्षकों के आश्रितों को उच्च योग्यता होने पर भी चतुर्थ श्रेणी के पद पर नियुक्ति दी जाती थी। परिवार के भरण पोषण के कारण शिक्षकों के आश्रितों को मजबूरन चतुर्थ श्रेणी पर नौकरी करनी पड़ती थी।

उन्होंने कहा है कि मृत शिक्षकों के आश्रितों को उनकी योग्यता के आधार पर शिक्षक पद अथवा तृतीय श्रेणी (लिपिक) के पदों पर नियुक्ति देने की राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ,उ०प्र० की बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा कर उ०प्र० के मुख्यमंत्री एवं बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) शिक्षक हित में सराहनीय कार्य किया है। प्रदेश सरकार के इस नवीन निर्णय पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ,मथुरा आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित करता है।

 

 

Share