कमलेश तिवारी हत्याकांड : हत्यारों को पिस्टल देने वाला युसूफ खां कानपुर में गिरफ्तार

yusuf khan arrest

लखनऊ। हिन्दू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी के हत्यारों अशफाक और मोइनुद्दीन को पिस्टल देने वाले युसूफ खां को एटीएस ने शुक्रवार शाम कानपुर से गिरफ्तार कर लिया। वह हरबंश मोहाल के घंटाघर इलाके में रिश्तेदार के घर आया था। युसूफ की गिरफ्तारी के बाद देर रात तक एटीएस के अधिकारी उससे पूछताछ करते रहे। उधर, हत्यारों के अन्य मददगारों के बारे जानकारी जुटाने के लिये पुलिस ने जेल पहुंच कर पूछताछ की है।
उत्तर प्रदेश एटीएस ने अपने बयान में बताया कि 18 अक्टूबर को कमलेश तिवारी की दो लोगों ने हत्या कर दी थी. मामले के मुख्य आरोपी अशफाक और मोइनुद्दीन उर्फ फरीद पठान को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है.

फतेहपुर के हथगांव थाना क्षेत्र के रायपुर मुवारी निवासी युसूफ सूरत में एक दुकान पर काम करता था। वहीं, उसकी मुलाकात राशिद पठान, अशफाक और मोईनुद्दीन से हुई थी। युसूफ ने वर्ष 2018 में ही अशफाक और मोईनुद्दीन को सूरत में पिस्टल दी थी। गुजरात और यूपी एटीएस ने युसूफ के पास से दो मोबाइल बरामद किये हैं। अधिकारी उससे पूछताछ कर यह जानने का प्रयास कर रहे हैं कि हत्यारों को देने के लिये पिस्टल उसने कहां से और किससे ली थी। उसके मोबाइल फोन की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। जिससे साफ हो सके कि युसूफ ने हत्यारों के अलावा किन लोगों से सम्पर्क किया था।

more recommended stories