‘कुत्ते की मौत मारा गया बगदादी’, अमेरिकी सेना के हमले में 3 बच्चों सहित ढेर

Bagdadi died

वाशिंगटन। दुनिया का मोस्ट वांटेड आतंकी और खूंखार आतकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का सरगना अबु बकर अल-बगदादी मारा गया। उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिका के ऑपरेशन में उसकी मौत हो गई। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसकी जानकारी दी है।

ट्रंप ने कहा कि अमेरिका की स्पेशल फोर्स ने देर रात साहसिक और शानदार तरीके से अपने मिशन को पूरा किया। उन्होंने आगे कहा कि अमेरिकी सेना से डर कर वह एक डेड-एंड सुरंग में गया और मारा गया। वह अपने आखिरी समय में रोता-चिलाता, चीख पुकार करता रहा। जिस बदमाश ने दूसरों को डराने-धमकाने की इतनी कोशिश की, उसने अपने अंतिम क्षणों को पूरी तरह से भय और अमेरिकी बलों के खौफ में बिताया। ट्रंप ने दावा किया कि इस ऑपरेशन में एक भी अमेरिकी सैनिक नहीं मारा गया है, लेकिन बगदादी के कई साथी उसके साथ मारे गए हैं।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, उसे एक निर्मम आतंकवादी के रूप में याद किया जाएगा। इराक और सीरिया में तथाकथित ‘खलीफा’ की घोषणा करने और दुनिया भर में पवित्र युद्ध के नाम पर खूनखराबा करने का वह दोषी था।

बगदादी ने धर्म के नाम पर हजारों नागरिकों की हत्या करवाई। क्रूर दंड के जरिए आतंकी संगठन आईएस ने क्षेत्र में अपना शासन लागू किया, जो इस्लाम की शुरुआती व्याख्याओं से प्रेरित मध्ययुगीन रीति-रिवाजों पर आधारित था। आतंकी बगदादी के शासनकाल को विशेष रूप से बर्बर तरीकों के लिए याद किया जाएगा, जिसमें युद्ध, भयावहता, यातनाओं और फांसी के पेशेवर वीडियो शामिल हैं।

more recommended stories