मानकों की अनदेखी कर डाली जा रही है पाइप लाइन

pip line

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद के लोगों को गंगाजल मुहैया कराने को पानी की पाइप लाइन डालने में ठेकेदार मनमानी और खानापूर्ति करते नजर आ रहे हैं। परमेश्वर गेट राजपूताना पर लोगों के विरोध के बाद भी ठेकेदार ने लगभग40 सेमी० पाइप लाइन डालकर सडक़ बंद कर दी। आक्रोशित क्षेत्रीय लोगों ने किये जा रहे भ्रष्टाचार का विरोध किया। मामला विधायक और अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद जांच हुई और ठेकेदार ओपी गुप्ता पर जुर्माना लगाया गया हैं।

जल निगम द्वारा शहर के कई इलाकों में  गंगाजल पहुंचाने के लिए पाइप लाइन डालने का कार्य कराया जा रहा है जहां पर अब तक गंगाजल नहीं पहुंचा है। कुछ दिनों से परमेश्वर गेट राजपूताना गली नंबर 2 में लाइन डालने का कार्य किया जा रहा है लेकिन ठेकेदार ने मानक के अनुरूप कार्य ना कर 40 सेमी० पर लाइन डालकर खानापूर्ति कर दी जबकि मानक 1 मीटर गहराई तक पाइप लाइन डालने का है।क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि यह पाइप लाइन गली में डाली जा रही है जिसकी गहराई मात्र 40 सेमी० है। समस्या ये है घरों में पानी ऊंचाई पर कैसे पहुँचेगा।

आक्रोशित क्षेत्रीय लोगों ने ठेकेदार के द्वारा किये जा रहें भ्रष्टाचार विरुद्ध आवाज उठाई और विधायक मनीष असीजा और जल निगम के अधिकारियों को स्थिति से अवगत कराया। जब मामला जल निगम अधिकारियों के संज्ञान में आया तो एक्सईएन,सहायक अभियंता और जेई ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो शिकायत सही पाई गई,कार्य मानक के अनुसार नही हो रहा था। परमेश्वर गेट पर मानक से कम गहराई पर पाइप लाइन डालकर बंद कर दी गई थी।जनता की सर्तकता से भ्रष्टाचार की पोल खुल गई।

more recommended stories