सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान की शुरुआत,प्रधानमंत्री ने मथुरा में कचरा बीनने वाली महिलाओं से मुलाकात की

matura

मथुरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मथुरा पहुंचकर कचरा बीनने वाली महिलाओं से मुलाकात की। पीएम मोदी आज यहां से सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान की शुरुआत भी करेंगे। इसके साथ ही मोदी मथुरा के लिए 150 करोड़ रुपए से अधिक योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इस योजना का उदेश्य गाय अन्य जानवर सडक़ पर फैली गंदगी की वजह से जो प्लास्टिक खा जाते हैं,उनसे बचाना है।

मोदी ने वेटरनरी यूनिवर्सिटी में पशु आरोग्य मेले का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने आरोग्य मेले में किसानों से मिलकर यह जानने की कोशिश की कि सरकार की योजनाओं का लाभ उन्हें मिल रहा है या नहीं। इस दौरान प्रधानमंत्री ने प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। इसमें नई तकनीकों का प्रयोग किया गया है। मोदी ने यहां प्लास्टिक-कूड़ा अलग करने वाली मशीन का भी इस्तेमाल किया।

प्रदर्शनी में देशभर से लाई गई विभिन्न तकनीकों और दवाइयों के इस्तेमाल को दिखाया गया। मोदी ने पंचगव्य की भी जानकारी ली।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पशुओं में होने वाली अलग-अलग बीमारियों के टीकाकरण कार्यक्रम की भी शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी देशभर के लिए 40 मोबाइल पशु चिकित्सा वाहनों को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

more recommended stories