अयोध्या में मुस्लिम युवकों ने की राममंदिर के पत्थरों की सफाई

ram

अयोध्या। अयोध्या में विवादित जन्मभूमि की सुनवाई उच्चतम न्यायालय में प्रतिदिन हो रही है वहीं मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सोमवार को श्रीरामजन्मभूमि कार्यशाला में मंदिर के लिये तराशे गये पत्थरों की सफाई कर गंगा-जमुनी तहजीब की अनूठी मिसाल पेश की है। मुस्लिम समाज से आये बब्लू खान ने बताया कि आज सैकड़ों मुस्लिम समुदाय के लोगों ने वर्षों से तराशकर रखे गये पत्थरों में जमी काली काई छुड़ाकर साफ-सफाई किया।

भगवान श्रीराम सिर्फ हिन्दुओं के ही नहीं बल्कि हमारे भी आराध्य हैं। यह बात तय है कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि है तो फिर विवाद कैसा। वैसे भी इस्लाम में विवादित स्थल पर नमाज पढऩे की अनुमति नहीं है। मुस्लिम समाज के लोग बड़ा दिल करें और राम मंदिर निर्माण में सहयोगी बनें जिससे पूरे विश्व को मानवता का संदेश दिया जा सके।

उन्होंने कहा कि हिन्दुओं को ही नहीं बल्कि हम मुस्लिमों को भी राम मंदिर निर्माण का बेसब्री से इंतजार है। जिस दिन मंदिर निर्माण का कार्य प्रारम्भ होगा,उस दिन से हजारों मुस्लिम भी कारसेवा करेंगे। बब्लू खान ने कहा कि आज देश प्रधानमंत्री के कुशल निर्देशन में विकास के पथ पर अग्रसर है। ऐसे में अब नफरतों का दौर खत्म होना चाहिये। देश के मुस्लिम कट्टरता का त्याग कर राम मंदिर के समर्थन में आगे आवें। अगर ऐसा हुआ तो अयोध्या से एक बार फिर पूरे विश्व को सौहार्द का संदेश जायेगा।

more recommended stories