एसीबी ने शहजाद पर लगाया एक साल का बैन

cricket

नयी दिल्ली। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को क्रिकेट के सभी प्रारुपों से आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में सोमवार को एक साल के लिए निलंबित कर दिया। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने बयान जारी कर कहा,एसीबी की अनुशासन समिति ने मोहम्मद शहजाद को आचार संहिता का बार-बार उल्लंघन करने को लेकर एक साल के लिए क्रिकेट के सभी प्रारुपों से निलंबित कर दिया है। शहजाद ने इससे पहले भी कई बार आचार संहिता का उल्लंघन किया है। शहजाद पिछले वर्ष जून में भारत के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच के लिए अफगानिस्तान टीम का हिस्सा थे।

एसीबी ने कहा,शहजाद ने कई बार एसीबी को बिना बताए विदेश की यात्राएं की है और इसके लिए उन्होंने एसीबी से अनुमति नहीं ली। एसीबी ने खिलाडिय़ों को देश में ही ट्रेनिंग किट और अभ्यास के लिए जरुरी चीजें मुहैया करायी हैं तथा इसके लिए किसी भी खिलाड़ी को दूसरे देश जाने की जरुरत नहीं है। शहजाद ने उस वक्त कहा था कि अगर एसीबी नहीं चाहता कि वह खेलें तो मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा।

हालांकि एसीबी ने उनके दावे को उसी वक्त यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि उनकी मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार वह फिट नहीं है। उल्लेखनीय है कि विश्वकप के दौरान घुटने में चोट के बाद शहजाद टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे लेकिन उन्होंने काबुल पहुंचकर एसीबी पर उन्हें साजिश के तहत विश्वकप से हटाने का आरोप लगाते हुए कहा था कि वह पूरी तरह से फिट हैं और मुकाबला खेल सकते हैं।

more recommended stories