जून में तीन दिवसीय नेशनल बोसिया प्रतियोगिता आगरा में होगी सम्पन्न

bosia
आगरा। नेशनल बोसिया संघ ने आगरा को एक बड़ी उपलब्धि देते हुए नेशनल बोसिया प्रतियोगिता कराने का जिम्मा भी सौंपा है। मुरारी लाल गोयल ‘‘पेंट’’ को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी गई। जिनका वाटर वक्र्स स्थित अतिथि वन में संरक्षक समीर चतुर्वेदी द्वारा माला पहनाकर स्वागत किया गया। वहीं प्रेसवार्ता के माध्यम से आयोजन के विषय में विस्तार से जानकारी दी गई।
नेशनल बोसिया प्रतियोगिता आगामी 3 से 5 जून तक शांतिनिकेतन पब्लिक स्कूल तेहरा में आयोजित की जाएगी। जिसमें 18 राज्यों के तकरीबन 40 खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। आयोजन की सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। बाहर से आने वाले खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था होटल्स में की गई है। वहीं मौसम को देखते हुए स्कूल प्रबन्धन ने भी व्यवस्थाएं चाक-चैबन्द रखने की बात कही।
नेशनल बोसिया संघ के प्रदेश अध्यक्ष मुरारी लाल गोयल ने बताया कि जल्दी ही प्रदेश में एशियन बोसिया चैम्पियनशिप का आयोजन किया जाएगा। खिलाड़ियों की पसन्द और रुझान को देखते हुए इस पर आगे की रणनीति तैयारी की जाएगी। अभी नेशनल बोसिया प्रतियोगिता के आयोजन को सफल बनाने और अधिक से अधिक खिलाड़ियों को गेम से जोड़ने की कबायद की जा रही है। इस दौरान संरक्षक समीर चतुर्वेदी, शांतिनिकेतन पब्लिक स्कूल के निदेशक अभिषेक गुप्ता, संघ के जिला सचिव विकास यादव, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष मेघ सिंह यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष सुमन गोयल ने भी अपने विचार रखे।
प्रदेश सचिव दिव्यांशु गर्ग ने बताया कि इस तीन दिवसीय बोसिया प्रतियोगिता को तीसरी बार यहां आयोजित किया जा रहा है। ये इटली का प्रसिद्ध खेल है। जिसे ओलम्पिक में शामिल किया जा चुका है। प्रेसवार्ता के दौरान प्रदेश अध्यक्ष मुरारी लाल गोयल, संरक्षक समीर चतुर्वेदी, प्रदेश उपाध्यक्ष सुमन गोयल, प्रदेश सचिव दिव्यांशु गर्ग, स्कूल के निदेशक अभिषेक गुप्ता, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष मेघ सिंह यादव, जिला सचिव विकास यादव, अमित अग्रवाल, चेतन वर्मा, शिवशंकर मुद्गल, मुदिर बंसल और यश गोयल भी मौजूद रहे।

more recommended stories