आकर्षक काया और तंदुरुस्ती के लिए शरीर को मंदिर जैसी तरजीह देनी चाहिए : करण ओबेरॉय

karan oberoi model

नयी दिल्ली चर्चित एवं पुरस्कृत फिटनेस मॉडल करण ओबेरॉय का कहना है कि आकर्षक काया और तंदुरुस्त रहने के लिए शरीर को मंदिर जैसी तरजीह देनी चाहिए।

हिन्दुस्तान टाइम्स की मैगजीन ब्रांच की ओर से ‘टॉप फिटनेस मॉडल आफ 2018’ और मिस्टर इंडिया इंटरनेशनल से ‘बेस्ट फिजिक’ पुरस्कार से नवाजे गये करण ने यहां सरल एवं अनुशासित जीवन के साथ मिश्रित खुराक और लक्षित व्यायाम से बेहतर नतीजे मिलते हैं।

उन्होंने कहा कि शरीर के मामले में इच्छित नतीजे पाने की राह में जंक फूड, शराब और धूम्रपान बड़ी बाधा डालते हैं। उनका मानना है कि जिम में मात्र आधा घंटे की कसरत पर्याप्त है।

खुराक के मामले में करण का कहना है कि प्रतिदिन चार लीटर पानी पीना चाहिए और प्रोटीन युक्त हल्का भोजन छह-सात बार जरूर करना चाहिए। शरीर से विषैले तत्वों को बाहर निकालने के लिए भोजन के बीच पड़ने वाले अंतराल के दौरान ग्रीन टी पीना आकर्षक व्यक्तित्व के लिए हितकर है। हाल ही में शाकाहारी बने करण ने कहा कि इसके साथ ही व्हाइट ब्रेड, आइस क्रीम आदि का त्याग कर देने से शरीर निखरता है।

करण ने मास्टर आफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की डिग्री हासिल की है। इंस्टाग्राम पर सवार्धिक फॉलाे किये जाने मॉडलों में से एक करण लोकप्रिय ब्रांड रीबॉक, रॉयल इन्फील्ड बाइक, फैशन बिग बाजार, ब्रिटिश न्यूट्रीशन हेल्थ सप्लीमेन्ट्स, स्पंक स्पोर्ट्स वियर और इसुजू कार कामर्शियल के लिए काम किया है। वह अपने चैनल के माध्यम से लोगों को शिक्षित और प्रेरित भी करते रहते हैं। agency

more recommended stories