मारुति वैगन आर ने लांच किया CNG वर्जन

maruti wagon r cng 2019

मुंबई । मारुति ने आपनी वैगन आर CNG वर्जन को लांच कर दिया है। हालांकि कंपनी ने इस वर्जन को गुपचुप में ही लांच किया है। वहीं इसके साथ ही एक विशेषता यह है कि सीएनजी वर्जन केवल एक ही इंजन वैरियंट में लांच किया गया है। इसके अलावा यह महज तीन रंगों में ही मिलेगी। बताया जा रहा है कि कंपनी ने नई वैगन आर को पिछले महीने 23 मार्च को लांच किया था। उस समय वैगन आर का केवल पैट्रोल इंजन में ही लांच किया ​था। तो वहीं इसको लेटेस्ट पांचवी पीढी के Heartect प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। जिस पर नई स्विफ्ट और बलेनो को भी बनाया गया है।

आपको बता दें कि इसका नया वर्जन पुरानी वैगन आर से बिल्कुल अलग है। इसमें वॉल्वो स्टाइल में टेल लाइटस दी गई हैं। जो कि पीछे दिया गया ब्लैक रंग का सी पिलर रिअर विंडो और टेलगेट को टच कर​ता है। इस कार का शानदार डिजाइन बॉक्सी लुक दे रहा है। इस बार इस कार में बडे पहिए भी दिए गए है।

इस नई वैगनआर में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसमें 1.50 लीटर पेट्रोल इंजन 5500 आरपीएम पर 68 पीएस और2500 आरपीएम पर 90 एनएम की पॉवर देगा। तो वहीं मिड और टॉप वैरियंट में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा। जो कि 6000 आरपीएम पर 83 पीएस और 4200 आरपीएम पर 113 एनएम की पॉवर देगा।

दरअसल, मारुति वैगन आर एलएक्सआई सीएनजी की एक्स शोरूम कीमत 4.84 लाख रुपए और एलएक्सआई सीएनजी (O) की कीमत 4.89 लाख रुपए है। तो वहीं नई WagonR LXi पेट्रोल स्टैंडर्ड की शुरूआती कीमत 4.19 लाख रुपए है। जबकि सीएनजी के साथ यह 65 हजार रुपये मंहगी है। agency

more recommended stories