मारूति सुजुकी वैगनआर को इलेक्ट्रिक वर्जन में लांच करने की तैयारी में

मारूति सुजुकी वैगनआर को इलेक्ट्रिक वर्जन में लांच करने की तैयारी में

मुंबई । मारूति सुजुकी जल्द ही अपनी पॉपुलर हैचबैक कार वैगनआर को इलेक्ट्रिक वर्जन में लांच करने की तैयारी कर रही है। खबरों की मानें तो वैगन आर ईवी देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में से एक होगी और ये कार 10 लाख से कम कीमत पर उपलब्ध होगी। वहीं इलेक्ट्रिक कारों पर दी जाने वाली ​1.24 से 1.38 लाख रुपए तक की सब्सिडी के बाद इस कार की कीमत करीब 7 लाख रुपए के आसपास रह जाएगी।

इसके साथ ही फेम-2 के तहत इलेक्ट्रिक कारों के रोड टैक्स में छूट के तहत इस कार को रोड़ टैक्स में भी छूट मिलेगी। अगर इस कार के फीचर्स की बात करें तो माना जा रहा है कि एबीएस तकनीक से लैस इस कार में ग्राहकों को डुअल एयरबैग्स, एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, एपल कार प्ले और एंड्रॉयड कनेक्टिविटी वाला 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर मिल सकते हैं। खबरों की मानें तो करीब 40 मिनट में ये कार 75 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी और एक बार फुल चार्ज करने के बाद ये करीब 200​ किलोमीटर तक चलेगी।

गौरतलब है कि मारूति सुजुकी ने Wagon R के नए मॉडल को भारत में जनवरी 2019 में लांच किया। नई Maruti Suzuki Wagon R को LXI, VXI और ZXI तीन वेरिएंट्स में बाजार में उतारा गया है। इसके साथ ही ये कार पेट्रोल और डीजल दोनों वेरियंट में उपलब्ध है। नई Maruti Suzuki Wagon R के दोनों इंजन मैनुअल गियरबॉक्स के साथ AGS यूनिट से लैस हैं। नई Wagon R की शुरुआती कीमत 4.19 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है। agency

more recommended stories