विश्व रिकॉर्ड बनाने के बेहद करीब धोनी

mahinder dhoni:विश्व रिकॉर्ड बनाने के बेहद करीब धोनी

दिल्ली । भारतीय टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का दाज्ञैरा किया है। इन दोनों दौरों पर टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है। तो वहीं इन दौरे पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने भी शानदार पारियां खेली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में धोनी ने लगातार तीन अर्धशतक लगाए थे और वे इस सीरीज में मैन आफ दे सीरीज भी रहे थे। तो वहीं इस सीरीज के बाद धोनी का न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में भी प्रदर्शन सही रहा है। इस सरीज में धोनी ने विकेट के पीछे शानदार विकेट​कीपिंग की है।

आपको बता दें कि इसके साथ ही धोनी अपने नाम एक और विश्व रिकॉर्ड बना लेंगे। जी हां हम बात कर रहे है सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलने वाले विकेटकीपर की। तो वहीं ऑस्ट्रेलिया 24 फरवरी से भारत के दौरे पर आ रही है। इस दौरे पर मेहमान टीम को दो टी20 और पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस दौरान दो मैचों की टी20 सीरीज के बाद धोनी बाउचर के साथ साझा रुप से सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले विकेटकीपर बन जाएंगे।

हालांकि अभी इस मामले में साउथ अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर मार्क बाउचर पहले नंबर पर है। तो वहीं इसके बाद एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में उतरने के साथ ही वे बाउचर के इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे और विश्व के पहले विकेटकीपर बन जाएंगे।

भारतीय टीम के विकेटकीपर एमएस धोनी के हाल के प्रदर्शन को देखकर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने धोनी ने तारीफ की है। हालांकि धोनी इस समय शानदार प्रदर्शन कर रहे है। क्योंकि इससे पहले वे अपनी बल्लेबाजी को लेकर काफी संघर्ष कर रहे थे। उस समय धोनी अपनी बल्लेबाजी को लेकर ट्रोल भी हुए थे। agency

more recommended stories