ये तीन उपाय करने से धन संबंधी समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

ये तीन उपाय करने से धन संबंधी समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

धर्म डेस्क। मेहनत करने के बाद भी अगर व्यक्ति को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है तो इसका एक कारण वास्तुदोष भी होता है। अगर घर में वास्तुदोष हो तो ये तरक्की में बाधा उत्पन्न करता है और इससे घर के सदस्यों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर व्यक्ति इन वास्तुदोषों को ठीक कर ले तो धन संबंधि समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। घर के वास्तु को कैसे ठीक किया जाए इसके लिए वास्तुशास्त्र में अनेक उपाय बताए गए हैं, आइए आपको बताते हैं इनके बारे में.

वास्तुशास्त्र के अनुसार मिट्टी के छोटे से घड़े में पानी भरकर उसे उत्तर दिशा में रख दें इससे घर का वास्तु सही रहता है और आमदनी के स्रोत बनने लगते हैं।

घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में पंचमुखी हनुमान जी की प्रतिमा या तस्वीर लगाकर प्रतिदिन उसकी पूजा करने से भी धन संबंधि समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

घर में भगवान वास्तु, धन कुबेर और माता लक्ष्मी की प्रतिमा भी होनी चाहिए और नित्य इनकी पूजा की जानी चाहिए। इससे व्यक्ति को आर्थित तंगी नहीं झेलनी पड़ती है। agency

(ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें।)

more recommended stories