फिरोजाबाद के कई क्षेत्रों में धड़ल्ले से होता है अवैध शराब का कारोबार

hughfhhf

लगातार अभियान चलाने की जरूरत,नहीं तो होती रहेंगी मौत

फिरोजाबाद। जनपद में अवैध शराब का कारोबार जोरों से चल रहा हैं। शिकोहाबाद,सिरसागंज सहित कुछ स्थानों तो अवैध शराब बनाने के लिए खासे चर्चित है। प्रदेश में इतनी बड़ी घटना हो जाने के बावजूद भी फिरोजाबाद में खुलेआम शराब बेची जा रही है।

ग्रामीण क्षेत्रों में खुलेआम अवैध शराब बनाई और बेची जा रही है। बाहरी प्रदेशों से लाई जा रही अवैध शराब और कच्ची शराब बनाने का कारोबार इन क्षेत्रों में काफी फल फूल रहा है। इसमें जिला आबकारी विभाग की मिलीभगत और संरक्षण होता हैं। सरकार का जिले में बाहरी शराब बिकने से े लाखों रूपयें राजस्व की हानि होती हैं।

पुलिस कार्रवाई के नाम पर बाहर से लाई गई अंग्रेजी शराब की गाडिय़ों को पकड़ कर खानापूति कर देती है। लेकिन आबकारी और पुलिस घरों में जहरीली शराब अनाने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं करती है। जिसके कारण कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती है।

पुलिस ने शासन स्तर से पढ़ रहे दबाव के कारण आनन-फानन में तहसील चौराहा स्थित विहार कॉलोनी में कच्ची शराब बनाकर लोगों को बेचने वालों के खिलाफ छापामारी कार्रवाई की। यहां से पुलिस को बड़ी मात्रा में लहन के साथ कच्ची शराब बरामद हुई जिस ेलहन को नष्ट करा दिया हंै। लहन,कच्ची शराब को ज्यादा नशीली बनाने के लिए इसमें कई तरह की प्रतिबंधित दवाइयां भी मिलाई जाती है। जिससे यह शराब लोगों के स्वास्थ्य पर गंभीर प्रभाव डालती है।

more recommended stories