फेसबुक यूजर्स के लिए खुशखबरी

facebook in phone

इंटरनेट डेस्क। वर्तमान समय में यूजर्स कई सोशल मीडिया ऐप्स का उपयोग करते है। लेकिन इसके साथ ही कई सोशल मीडिया ऐप्स कंपनी ने यूजर के द्वारा सेंड किए मैसेज को एडिट, डिलीट या फिर अनसेंड का फीचर उपलब्ध कराया है। इसके अलावा कई ऐप्स अभी भी ऐसे है। जो कि एक बार मैसेज को सेंड करने के बाद उस मैसेज को एडिट या अनसेंड करने की अनुमति नहीं देते है। ऐसे में यदि इन ऐप्स पर यूजर जब गलती से मैसेज कर देता है।

तो वह ना तो इन मैसेज को एडिट कर पाता है और ना ही डिलीट। लेकिन वहीं यदि देखा जाए तो ज्यादातर ऐप्स ने किसी मैसेज को डिलीट या एडिट करने की सुविधा दी गई है। तो वहीं फेसबुक की मैसेनजर ऐप पर यह फीचर रोलआउट कर दिया गया है। हालांकि इस फीचर को पहले फेज में कोलंबिया, बोलिविया, पोलैंड और लिथोआनिया जैेसे देशों में पेश किया गया है।

आपको बता दें कि कंपनी ने प्रेस रिलीज जारी करके बताया है कि इस फीचर पर मैसेनजर टीम काफी समय से काम कर रही थी। लेकिन अब इसे यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है। इसे आईओएस और एंड्राइड प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराया गया है। इस फीचर के आने के बाद अगर कई यूजर मैसेनजर पर गलती से कोई मैसेज सेंड कर देता है। तो उसे डिलीट करने का विकल्प दिया जाएगा।

गौरतलब है कि यह मैसेज आपको सेंड करने के 10 मिनट के अंदर ही डिलीट किया जा सकता है। इसके लिए आपको सबसे पहले मैसेंजर ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आपको चै विंडो पर जाकर आपको उस चैट पर जाना होगा जिसका मैसेज आप डिलीट करना चाहते है। इसके बाद मैसेज को चुने जिसे आप डिलीट करना चाहते है।

इसके लिए आपको मैसेज केा टैप कर होल्ड करना होगा। अब आपको रिमूव विकल्प पर टैप करना होगा। इसके बाद मैसेज पॉपअप होगा। जिसमें Delete for Everyone और Delete for you लिखा होगा। इसमें से आपको Delete for Everyone पर टैप करना होगा। इसके बाद मैसेज डिलीट हो जाएगा। लेकिन खास बात यह है कि यह महज 10 मिनट के अंदर ही डिलीट किया जा सकता है। agency

more recommended stories