घर में लगे मनी प्लांट की पत्तियां सूख रही हैं तो समज ले हो सकती है ये दिक्कत

money plant

धर्म डेस्क। मनी प्लांट के पौधे को धन – समृद्धि का प्रतीक माना जाता है, वास्तुशास्त्र के अनुसार जिस घर में ये पौधा होता है उस घर में पैसों की कमी नहीं होती है और ये पौधा जैसे-जैसे बढ़ता है वैसे-वैसे घर के सदस्यों की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। जिस घर में ये पौधा होता है उस घर का वास्तु भी सही रहता है। वास्तुशास्त्र में मनी प्लांट के पौधे को लेकर कुछ बातों का उल्लेख किया गया है जिनके बारे में सभी को जानकारी होना आवश्यक है आइए आपको बताते हैं इसके बारे में….

वास्तुशास्त्र के अनुसार सूखा हुआ मनी प्लांट घर में नहीं रखना चाहिए, ये फायदे की जगह नुकसान पहुंचाता है। अगर मनी प्लांट की पत्तियां सूख रही हैं या पीली पड़ रही हैं तो इन्हें हटाकर घर से बाहर कर देना चाहिए। मनी प्लांट की सूखी हुई पत्तियां आने वाले समय में धन हानि होने का संकेत देती हैं।
अगर आपके घर में मनी प्लांट का पौधा है या आप ये पौधा घर में लगाने जा रहे हैं तो इसे सही दिशा में लगाना आवश्यक होता है। आपको बता दे कि वास्तु के अनुसार मनी प्लांट के पौधे को दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना शुभ माना जाता है, इस दिशा में लगाया गया मनी प्लांट का पौधा धन-बरकत लेकर आता है। मनी प्लांट के पौधे को घर के बाहर ​नहीं लगाना चाहिए और न ही ये घर के बाहर फैलता हुआ होना चाहिए। इसे हमेशा इस तरह से लगाएं कि ये घर के अंदर ही फैले।

(ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें।)

more recommended stories