मारूति सुजुकी की नई अर्टिगा अक्टूबर में होगी लॉन्च

ertia

ऑटो डेस्क। मारूति सुजुकी की नई अर्टिगा की काफी समय से चर्चा हो रही है। यह कंपनी की सबसे पॉपुलर MPV है। वहीं बिक्री के मामले में अर्टिगा की 4,500 यूनिट औसतन हर महीने बेची जाती है। कंपनी ने मार्केट में आने वाली इसी सेगमेंट की अन्य कारों से मुकाबला करने के लिए इसे अपडेट करने की सोची है।

वहीं सुजुकी ने इस अपडेटेड मॉडल को लॉन्च करने की तारीख का भी खुलासा कर दिया है। उम्मीद की जा रही है कि सेकंड जनरेशन अर्टिगा MPV को इसी साल अक्टूबर के अंत तक पेश किया जा सकता है। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला महिन्द्रा मराज़ो के MPV सैगमेंट से होगा।

पावर स्पेशिफिकेशन की बात करें तो नई जनरेशन अर्टिगा में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन 100 bhp पावर जनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है।

आपको बता दें कि यही इंजन मौजूदा अर्टिगा में लगे 1.4-लीटर के-सीरीज़ पेट्रोल इंजन को रिप्लेस करेगा। वहीं अर्टिगा डीजल के साथ 1.3-लीटर का DDiS इंजन लगाया जाएगा जो 89 bhp पावर जनरेट करता है। कंपनी ने जो नई अर्टिगा में पेट्रोल इंजन दिया है उसे ही लॉन्च होने वाली सिआज़ फेसलिफ्ट और एस-क्रॉस में भी लगाने वाली है।

नई अर्टिगा के फीचर्स की बात करें तो इसमें नई बड़े आकार की ग्रिल, बड़े हैडलैंप क्लस्टर के साथ प्रोजैक्टर लाइट और LED DRLs के साथ नए रैपअराउंड टेललाइट्स भी दिए हैं। साथ ही  ब्लैक कलर के साथ फैब्रिक अपहोल्स्ट्री दी गई है। मारुति सुज़ुकी नई जनरेशन वाली अर्टिगा को सामान्य मारुति सुज़ुकी डीलरशिप पर बेचेगी । एजेंसी

more recommended stories