पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 903 मामले सामने आये,फौज तैनात, ट्रेन सेवा रूकी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या मंगलवार को बढक़र 903 के पार चली गई. वहीं रेलवे ने 31 मार्च तक मुसाफिर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया है.संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में बंद लागू करने में नागरिक प्रशासन की मदद के लिए फौज को तैनात किया गया है.पंजाब प्रांत में मंगलवार को कोरोना वायरस से पहली मौत हुई.

इसके बाद मुल्क में इस संक्रमण की वजह से जान गंवाने वालों की तादाद बढक़र सात हो गई.पाकिस्तान रेलवे ने संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए मंगलवार को सभी मुसाफिर रेलगाडिय़ों की सेवा को 31 मार्च तक स्थगित कर दिया .‘डॉन’ अखबार ने प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग के अफसर कासिर आसिफ के हवाले से खबर दी है कि मृतक की उम्र 57 साल थी जिसका लाहौर के मायो अस्पताल में इलाज चल रहा था.आसिफ ने बताया कि पंजाब में संक्रमण के 16 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं.इसके बाद पूरे सूबे में संक्रमित लोगों की संख्या बढक़र 265 हो गई है.

इस बीच,कौमी असेम्बल में विपक्ष के नेता और पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज़ शरीफ ने प्रधानमंत्री इमरान खान से संक्रमण को फैलने से रोकने और तथा इसके अर्थव्यवस्था और गरीबों पर पडऩे वाले असर से निपटने के लिए कड़े कदम उठाने की गुजारिश की.मंगलवार तक दर्ज किए गए कुल 903 मामलों में,सबसे खराब स्थिति सिंध प्रांत की है,जहां 394 मामले सामने आए हैं.इसके बाद बलूचिस्तान में 110, खैबर-पख्तूनख्वा में 38, इस्लामाबाद में 15 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 81 मामले सामने आए हैं.