75 पुलिसकर्मियों ने करा लिया मुंडन,फिर निकले गश्त पर,जाने क्यों?

0

आगरा। कोरोना वायरस से बचने के लिये लोग अलग अलग तरह के फॉर्मूला अपना रहे है। पुलिस ने भी कोराना को दूर भागने को नया तरीका निकाला है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के साथ लोगों में उसे लेकर डर भी बढ़ रहा है। लॉकडाउन में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मी भी इससे अछूते नहीं हैं। आगरा जिले के थाना फतेहपुर सीकरी पुलिस ने बालों को वायरस से बचाने के लिए मुंडन करा लिया।

रविवार को इंस्पेक्टर सहित 75 पुलिसकर्मी मुंडन कराने के बाद गश्त पर निकले तो लोग हैरान रह गए। पुलिसकर्मियों ने बताया कि यह कोरोना से बचने को किया है। लोगों से कहा कि आप भी एहतियात से रहिए। सामाजिक दूरी का पालन कीजिए। हाथ बार-बार साबुन से धोते रहें। इंस्पेक्टर का कहना है कि मुंडन कराना पुलिस प्रोटोकोल का उल्लंघन नहीं है। लंबे बाल रखना अनुशासन के खिलाफ है लेकिन छोटे कराना या मुंडन कराना नहीं।

थाने के प्रभारी निरीक्षक भूपेंद्र सिंह बालियान ने बताया कि हमने देखा कि कई लोग मुंह पर मास्क लगाने के साथ सिर को भी ढके हैं। डॉक्टर ने बताया कि कोरोना वायरस सिर के बालों में भी चिपक सकता है। वहां से सांस के जरिए अंदर जा सकता है। इसलिए हमने मुंडन करा लिया। पूरा थाना सहमत था,इसलिए सभी पुलिसकर्मियों ने मुंडन कराया है। मुंडन के दौरान सामाजिक दूरी का पूरा ध्यान रखा गया।

रविवार सुबह मुंडन कराने वालों में प्रभारी निरीक्षक के अलावा निरीक्षक क्राइम अमित कुमार,नौ उपनिरीक्षक,15 मुख्य आरक्षी और 49 आरक्षी शामिल हैं। मुंडन कराने के बाद ये सभी कस्बे में गश्त पर निकले। लोग इनके सिर पर बाल न देखकर चौंक गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here