कुट्टू का आटा खाने से 400 लोग बीमार

कुट्टू का आटा खाने से 400 लोग बीमार

नई दिल्ली। दिल्ली के कल्याणपुरी से एक हैरान करने वाली घटना सामने आ रही है। यहां पर कुट्टू का आटा खाने से करीब 400 लोग बीमार हुए हैं। इन लोगों को देर रात पेट दर्द और उल्टी की शिकायत हुई है। दिल्ली के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में मंगलवार देर रात करीब 400 मरीज एक ही शिकाय लेकर पहुंचे। सभी को उल्टी और पेट में दर्द हो रहा था।

डॉक्टर के पूछने पर कि उन्होंने खाने में किस चीज का सेवन किया था तो सभी ने यही बताया कि कुट्टु का आटा खाने के बाद उनकी ये हालत हुई है। अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि रात करीब 11 बजे के बाद मरीजों के आने का सिलसिला शुरू हुआ था।

व्रत रखने वाले करते हैं कुट्टू के आटे का सेवन
बता दें कि देश में कल यानी मंगलवार से चैत्र नवरात्र शुरू हो चुके हैं। कल से कई श्रद्धालु पूरे 9 दिन का व्रत करते हैं। इन दिनों में व्रत करने वाले लोग अन्न का त्याग करते हैं। कई लोग फलाहार के साथ कुट्टू के आटे से बने पकवान दिन में एक टाइम खाते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि जब कल कई लोगों ने व्रत रखा होगा तो उन्होंने कुट्टू के आटे का सेवन किया होगा।

मरीजों का हो रहा उपचार
हालांकि ये पहली बार है कि कुट्टू का आटा खाने से लोग बीमार हुए हैं। माना जा रहा है कि इन लोगों ने एक ही दुकान से कुट्टू का आटा लिया हो और वहां का आटा ही खराब हो, जिस कारण इन्हें उल्टी और पेट दर्द की शिकायत हुई। फिलहाल आने वाले मरीजों का उपचार किया जा रहा है। आशा की जा रही है कि इन मरीजों की संख्या और अधिक न बढ़े। दिल्ली में पहले से ही कोरोना के कारण अस्पतालों में स्थिति खराब है। कई जगह मरीजों को बेड नहीं मिल रहे, कई अस्पतालों को पूरी तरह से कोविड अस्पताल घोषित कर दिया है।

Share