पंजाब में ISI के 4 आतंकी गिरफ्तार

पंजाब में ISI के 4 आतंकी गिरफ्तार

अमृतसर। पंजाब पुलिस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई समर्थित 4 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर बड़ी आतंकी साजिश नाकाम कर दी। आतंकियों ने 8 अगस्त को आईईडी टिफिन बम से आयल टैंकर को उड़ाने की साजिश रची थी। इस बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पुलिस को हाईअलर्ट पर रहने के निर्देश दे दिए हैं।

खबरों के अनुसार,गिरफ्तार आतंकियों की पहचान रूबल सिंह,विकी भट्टी,मलकीत सिंह और गुरप्रीत सिंह के रूप में हुई है। राहुल को मंगलवार को अंबाला से गिरफ्तार किया गया था,जबकि बाकी तीनों को अजनाला में उनके गांवों से बुधवार को गिरफ्तार किया गया है। चारों आतंकियों ने 8 अगस्त को अजनाला में आयल टैंकर उड़ाने की कोशिश की थी।

पुलिस के अनुसार इस आतंकी मॉड्यूल के पीछे पाकिस्तान में बैठा प्रतिबंधित इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन का प्रमुख लखबीर सिंह रोडे और कासिम का हाथ है। पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई की मदद से सीमा पार हथियारों और हेरोइन की खेप भिजवाने की फिराक में रहता है।इसके लिए पाकिस्तान ड्रोन की मदद लेता है। भारत ने कई बार पाकिस्तानी ड्रोन को मार भी गिराया है। इन 4 आतंकियों की गिरफ्तारी से पहले 8 अगस्त को अमृतसर के गांव दल्लेके से टिफिन बम के साथ-साथ 5 हथगोले बरामद किए गए थे।

Share