टोक्यो ओलंपिक के लिए 26 सदस्यीय टीम की घोषणा

 टोक्यो ओलंपिक के लिए 26 सदस्यीय टीम की घोषणा

नई दिल्ली। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने बीते सोमवार को टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए 26 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। जानकारी के लिए बता दें कि ओलंपिक में एथलेटिक्स प्रतियोगिताएं 31 जुलाई से शुरू होंगीं और यह 9 अगस्त तक चलेंगी। एएफआई के अध्यक्ष आदिले जे. सुमरिवाला ने कहा कि फेडरेशन, पूरी टीम के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा है। “हम खुश हैं कि यह टोक्यो ओलंपिक के लिए शारीरिक और भावनात्मक रूप से तैयार की गई एक अच्छी टीम है। हमें खुशी है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद से हमारे एथलीट ट्रेनिंग जारी रखे हुए हैं।”

16 एथलीट लेंगे व्यक्तिगत स्पर्धाओं में भाग

महासंघ द्वारा घोषित 26 सदस्यीय स्क्वॉड में 16 एथलीट ऐसे हैं, जो व्यक्तिगत स्पर्धाओं में भाग लेंगे, जबकि पुरुषों की 4×400 मीटर रिले स्पर्धा के लिए पांच पुरुष एथलीट और मिश्रित 4×400 मीटर रिले के लिए दो पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं।

भारतीय स्क्वॉड (एथलेटिक्स में)

पुरुष: अविनाश सेबल (3000 मीटर स्टीपलचेज़); एमपी जाबिर (400 मीटर बाधा दौड़): एम श्रीशंकर (लंबी कूद); तजिंदरपाल सिंह तूर (शॉट पुट); नीरज चोपड़ा और शिवपाल सिंह (भाला फेंक); केटी इरफान, संदीप कुमार और राहुल रोहिल्ला (20 किमी वॉक) और गुरप्रीत सिंह (50 किमी वॉक); 4×400 मीटर रिले: अमोज जैकब, अरोकिया राजीव, मोहम्मद अनस, नागनाथन पांडी, नूह निर्मल टॉम; 4×400 मीटर मिक्स्ड रिले: सार्थक भांबरी, एलेक्स एंटनी।

महिला: दुती चंद (100 मीटर और 200 मीटर); कमलप्रीत कौर और सीमा अंतिल-पुनिया (डिस्कस थ्रो) और अन्नू रानी (भाला फेंक); भावना जाट और प्रियंका गोस्वामी (20 किमी वॉक) और (मिश्रित 4×400 मीटर रिले): रेवती वीरमणि, सुभा वेंकटेशन और धनलक्ष्मी शेखर।

Share