2021 टोयोटा Fortuner,जानें फीचर्स

कुछ महीने पहले टोयोटा फॉर्च्यूनर को ग्लोबली लॉन्च किया गया था। इस नए मॉडल के साथ कंपनी ने एय हाई एंड ‘Legender” वेरिएंट का भी खुलासा किया है जिसे कुछ समय पहले भारतीय सड़कों पर टेस्ट करते हुए देखा जा चुका है।लेकिन अब टोयोटा इंडिया ने ऑफिशियल तौर पर ये एलान कर दिया है कि भारत में फॉर्च्यूनर SUV को 6 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा।ऐसे में ये वर्जन 2021 फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट और 2021 फॉर्च्यूनर लेजेंडर होगी। नई फॉर्च्यूनर की शुरूआती कीमत 32 लाख रुपये हो सकती है तो वहीं फॉर्च्यूनर Legender की कीमत 41 लाख रुपए के आसपास हो सकती है।

स्टैंडर्ड फॉर्च्यूनर वेरिएंट को जहां अंदर से अपडेट किया गया है तो वहीं हाई एंड वाली लेजेंडर को स्पोर्टी लुक दिया गया है। ट्रांसमिशन ऑप्शन की अगर बात करें तो Legender में आपको 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा तो वहीं स्टैंडर्ड मॉडल में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ऑप्शन मिलता है।

स्टैंडर्ड फॉर्च्यूनर वेरिएंट को जहां अंदर से अपडेट किया गया है तो वहीं हाई एंड वाली लेजेंडर को स्पोर्टी लुक दिया गया है. इसमें आपको तीखे प्रोजेक्टर लैम्प्स,L शेप वाले DRLs, छोटा ब्लैक ग्रील और बेहतरीन दिखने वाला फ्रंट बंपर। ये 20 इंच के डुअल टोन एलॉय व्हील्स पर चलती है।

अंडर द हुड दोनों मॉडल्स में आपको एक ही तरह हा 2.8 लीटर का V- GD डीजल इंजन मिलता है जो 204 bhp का पावर और 400 Nm का पीक टोर्क देता है। इसमें 2.7 लीटर का पेट्रोल यूनिट मिलता है जो स्टैंडर्ड मॉडल में उपलब्ध होगा।ट्रांसमिशन ऑप्शन की अगर बात करें तो Legender में आपको 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा तो वहीं स्टैंडर्ड मॉडल में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ऑप्शन।वहीं इसमें आपको 4×4 सिस्टम मिलेगा जो लो रेंज ट्रांसफर केस के साथ आता है।