सभी फ्रंटलाइन वॉरियर्स का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए- अनिल जैन

सभी फ्रंटलाइन वॉरियर्स का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए- अनिल जैन

फिरोजाबाद। सभी कोरोना फ्रंटलाइन वॉरियर्स का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए। वैक्सीन की निर्धारित दोनों खुराकें नियमित समय अंतराल पर दी जाए। किसी भी बीमारी से ग्रसित व्यक्ति के लिए वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित हैं। एक भी व्यक्ति के छुटने से चक्र टूट रहा हैं। जिस कारण कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही हैं,अत: सभी विभागाध्यक्ष अपने सभी कार्मिकों एवं अधीनस्थों का टीकाकरण प्राथमिकता पर कराएं।

 उक्त बात राज्यसभा सांसद डॉक्टर अनिल जैन ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक के दौरान दिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कड़ी मेहनत एवं दूरदर्शिता से कोरोना काल का संकट काटा गया है। वैक्सीनेशन न कराए जाने के कारण कोरोना फिर सर उठा रहा हैं। सभी लोगों का यह दायित्व है कि वैक्सीनेशन कराकर स्वयं पूर्णत: सुरक्षित हो और अपने परिवार को भी सुरक्षित रखें। बैठक के दौरान उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों से कहा कि वह अपने-अपने विभागों की एक-एक फ्लैगशिप स्कीम पर कार्य करें। इस योजना के माध्यम से शिक्षा,स्वास्थ्य,सफाई आदि क्षेत्रों में ऐसी योजना तैयार हो,जो कि अविस्मरणीय हो,जिसके दूरगामी परिणाम निकल कर आए।
उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि उनके सांसद आदर्श गांव को सभी सुविधाओं से संतृप्त कर एक मॉडल गांव बनाने हेतु विकास कार्यों से जुड़े हुए अधिकारियों के माध्यम से स्थलीय निरीक्षण करा लें। सभी लोगों के मनोरोग एवं व्यक्तिगत प्रयासों से यह संभव है कि एक मॉडल गांव ऐसा तैयार हो जिसकी देश में मिसाल दी जा सके। उन्होंने बेसिक शिक्षाधिकारी को गांव के विद्यालय को मॉडल विद्यालय बनाए जाने हेतु प्रस्ताव करने के निर्देश दिए तथा गांव में सुंदर पार्क,खेल के मैदान,गलियां,सौर ऊर्जा लाइट,पेयजल आदि व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह एवं मुख्य विकास अधिकारी चर्चित गौड़ ने राज्यसभा सांसद को आश्वस्त किया कि उनके दिए गए दिशा निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन कराया जाएगा। बैठक के दौरान विधायक शिकोहाबाद डॉक्टर मुकेश वर्मा,महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार तथा विकास योजनाओं से सम्बन्धित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहेें।
Share