1 बार में चार्ज होने पर चलेगी 100 किलोमीटर,खर्चा सिर्फ 7 से 8 रुपए

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच अब इलेक्ट्रिक बाइक्स और कारें एक बेहतर विकल्प बन रही हैं। हैदराबाद की इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप कंपनी Atumobile प्राइवेट लिमिटेड ने इलेक्ट्रिक बाइक एटम 1.0 (Atum 1.0) लांच किया गया है। इस बाइक को खासतौर पर युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इस बाइक की बेस प्राइस 50,000 रुपए रखी गई है।

कंपनी का कहना है कि यह बाइक 1 बार में चार्ज होने पर 100 किलोमीटर की दूर तय कर सकती है। इलेक्ट्रिक बाइक 2 साल की बैटरी वारंटी के साथ आती है। 6 किलोग्राम के हल्के पोर्टेबल बैटरी पैक के साथ आने वाले इस बाइक को ऐसे डिजाइन किया गया है कि इसे कहीं भी ले जाया जा सकता है।

बाइक को कहीं भी चार्ज किया जा सकता है। 4 घंटे में इस बाइक की बैटरी फुल चार्ज हो जाती है। कंपनी के मुताबिक Atum 1.0 में 100 किलोमीटर की दूरी तय करने में मात्र 7 से 8 रुपए लगेंगे, जबकि आम बाइक में इतनी दूरी तय करने में कम से कम 80 से 100 रुपए तक का खर्च आता है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 20X4 हैवी टायर्स, आरामदायक सीट, डिजिटल डिस्प्ले के साथ एलईडी हेडलाइट, इंडीकेटर्स और टेल लाइट हैं। Atum 1.0 को डिजाइन करते वक्‍त पर्यावरण, आराम और हाईपरफॉरमेंस का खास ध्यान रखा गया है। ते

लंगाना में स्थित कंपनी प्रतिवर्ष 15,000 बाइक का उत्पादन कर सकती है। Atum 1.0 को खरीदने के लिए आपको न ही इसका रजिस्ट्रेशन कराने की आवश्यकता है और न ही इसे चलाने वाले व्यक्ति को लाइसेंस की जरूरत होगी। एजेंसी