सेना ने तीन खूंखार आंतकवादियों को मार गिराया

0
Demo photo

श्रीनगर। सोमवार को आंतकियों को मौत के घाट उतरने के बाद मंगलवार को एक बार फिर सेना ने 3 आंतकियों को मौत के नींद सुला दिया। मंगलवार को उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा के मगम गांव में सुरक्षा बलों को आतंकियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन खूंखार आतंकियों को ढेर कर दिया है। सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए सभी आतंकी पाकिस्तानी थे,जो हाल ही में सीमा पार से घुसपैठ करने वाले गुट का हिस्सा थे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मगम के खार मोहल्ला में सेना,एसओजी और सीआरपीएफ की टीम ने संयुक्त अभियान चलाकर आतंकियों को मार गिराया।इलाके में सुरक्षा बल तलाशी अभियान चला रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों को आतंकियों के पास से कई राइफल बरामद हुई हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार सुबह सुरक्षा बलों ने आतंकियों को चारों ओर से घेर लिया था। खुद को घिरा देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया।

यह भी पढ़ें-पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर पाकिस्तान का : फारूक अब्दुल्ला

घाटी में आतंकियों का खात्मा करने के लिए भारतीय सेना की ओर से ऑपरेशन ऑलआउट चलाया जा रहा है। इस साल अब तक इस ऑपरेशन में घाटी में 170 से ज्यादा आतंकियों का खात्मा किया जा चुका है। हिजबुल मुजाहिद्दीन के 43 आतंकवादी,लश्कर-ए-तैयबा के 60 और जैश-ए-मोहम्मद के 15 आतंकवादी ढेर किए जा चुके हैं। इनके अलावा 69 आतंकवादी वहां भी मारे गए जिनके बारे में ये पता लगाया जाना बाकी है कि उनका ताल्लुक किन आतंकी संगठनों से था।

इससे पहले सोमवार को उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा के हाजिन में सुरक्षा बलों ने मुंबई आतंकी हमले के आरोपी जकीरउर रहमान लखवी के भांजे सहित 6 आतंकियों को मार गिराया था। शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए सभी पाकिस्तानी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के थे। शनिवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में वायुसेना का एक गरुण कमांडो भी शहीद हो गया था, जबकि सेना का एक जवान शहीद हो गया था।

मालूम हो कि सुरक्षा बलों ने घाटी से आतंकियों का सफाया करने के लिए ऑपरेशन आल आउट चला रखा है। आतंकियों को चुन-चुनकर मारा जा रहा है। इसके अलावा जनवरी में सुरक्षा बलों ने उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के एक टॉप कमांडर अबू मुसैब को मार गिराया था। मुसैब भी मुंबई हमले के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी का भतीजा था, यह दूसरी बार है,जब सुरक्षा बलों ने लखवी के एक और भतीजे को मार गिराया है। एजेंसी

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here