सदर विधायक फिरोजाबाद मनीष असीजा ने जिला प्रशासन के मतदान की तैयारियों के दावो को किया खारिज़, उठाए सवाल

0

घटे मतदान प्रतिशत के लिए जिला प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया                                   

 

फ़िरोज़ाबाद । लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के समापन के बाद सदर  विधायक फिरोजाबाद मनीष असीजा का एक पोस्ट व्हाट्सअप ग्रुप में वाइरल हो रहा है । जिसमे उन्होने जिला  प्रशासन की मतदान बढ़ाने की तैयारियों को जमीनी हकीकतों से परे बताया है ।

इस बार चुनाव का प्रतिशत पिछली बार 2014 की तुलना में काफी कम रहा है । 2014 लोकसभा चुनाव में जनपद फ़िरोज़ाबाद का मतदान 67.61 प्रतिशत था जबकि इस बार 2019 के लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत 58.80 प्रतिशत रहा है । पिछली बात की तुलना में लगभग 10 % कम । इसी के कारण सदर विधायक की नाराजगी पोस्ट के माध्यम से सामने आई है ।

 

 

फिरोज़ाबाद लोकसभा का चुनाव सम्पन्न !

देवतुल्य जनता एवं कार्यकर्ताओं को शत-शत नमन !!

बी एल ओ के द्वारा घर-घर बाँटे जानी वाली पर्चियाँ मात्र 50% ही बंट पायीं !

लगभग हर पोलिंग स्टेशन पर 20% से 40% प्रतिशत 2017 के विधानसभा में वोट डालने वाले,वोटर आई डी कार्ड धारक मतदाताओं के वोट मतदाता सूची में कटे हुये थे !

मतदान बढ़ाने के नाम पर पिछले कई दिनों से किये जा रहे तरह-तरह के ईवेंट/कार्यक्रमों की हक़ीक़त ज़मीनी स्तर पर इतनी खराब होगी इसकी कल्पना भी नहीं थी !

मैं यह सब पूरी स्पष्टता एवं दृढ़ता के साथ इसलिये लिख रहा हूँ कि इस कार्य के लिये पूरी तरह ज़िम्मेवार जिला प्रशासन अपनी इस बड़ी नाकामी का ठीकरा कहीं मतदाताओं एवं नागरिकों के सिर पर न फोड़ दे !

जीवित,स्वस्थ,जागरूक,वोटर आई डी कार्ड धारक एवं मतदान करने को पूरी तरह से कटिबद्ध मतदाताओं के इतनी बड़ी संख्या में काटे गये नाम बहुत ही चिंताजनक बात है !

इन मतदाताओं दिल पर क्या बीती होगी क्या ज़िम्मेवार प्रशासन इनके बीच जाकर जानने की कोशिश करेगा ?

छोटी-बड़ी कमी को नज़र अंदाज करना चाहिये,परंतु मतदान बढ़ाने के लिये हद से ज्यादा करी गयी क़वायद पूरी तरह से सतही/बेमानी साबित हुयी है !  अगर प्रामणिकता और ईमानदारी से काम करा गया होता तो मतदान प्रतिशत में बहुत बढ़ोत्तरी होती !

Manish asija

विधायक सदर फिरोजाबाद

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here