राहुल के समर्थन में मिलिंद देवड़ा का इस्तीफा

0
109

नयी दिल्ली। राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी में पद छोडने की मची होड़ के बीच रविवार को मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने भी इस्तीफा दे दिया है। देवड़ा ने इस संबंध में एक बयान जारी किया है और कहा है कि उन्होंने कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल तथा पार्टी के प्रदेश प्रभारी मल्लिकार्जुन खडगे को अपने इस्तीफे की सूचना भेज दी है।

राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के मुद्देनजर पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुट रखने तथा चुनाव से पहले किसी तरह का कोई संकट पैदा नहीं हो इसको ध्यान में रखते हुए उन्होंने पार्टी के संचालन के लिए तीन वरिष्ठ नेताओं का एक पैनल गठित करने का भी प्रस्ताव किया है।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के लिए भारतीय जनता पार्टी तथा शिवसेना गठबंधन के अलावा प्रकाश अम्बेडकर के नेतृत्व वाली वंचित अगाड़ी भी एक बडी चुनौती है। उन्होंने कहा कि वह प्रदेश की राजनीति के बजाय अब राष्ट्रीय स्तर की राजनीति करना चाहते हैं इसलिए उनहोंने पद से इस्तीफा दिया है। देवडा ने पिछले माह 26 जून को कांग्र्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात के बाद पद से इस्तीफा देने की इच्छा व्यक्त की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here