राज्य सरकार उठाएगी टेम्बा अस्पताल का खर्च

IMG-20191110-WA0001

शैलेन्द्र पांडे/ मीरा भायंदर

मीरा भायंदर मनपा का बहुचर्चित अस्पताल पंडित भीमसेन जोशी ( टेम्बा ) हॉस्पिटल को राज्य सरकार ने अपने अधीन कर लिया है । बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा उठाया गया यह कदम लोगों में सराहा जा रहा है , हालांकि काफी समय से इसकी मांग लोगों द्वारा की जा रही थी । बंद पड़े अस्पताल को विधायक नरेंद्र मेहता के कार्यकाल में शुरू करके दयनीय अवस्था से बाहर निकाला गया , और मुख़्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, सुधीर मुंगटीवार , और विधायक नरेंद्र मेहता के प्रयास से पंडित भीमसेन जोशी हॉस्पिटल को राज्य सरकार ने अपने स्वामित्त्व में लिया है ।

मीरा भायंदर मनपा अंतर्गत आधुनिक सुविधाओं से लैस कोई भी सरकारी अस्पताल नहीं है , साथ ही प्राइवेट अस्पताल की स्थिति भी जरूरत से कम होने के कारण मीरा भायंदर के लोगों को मुम्बई का रुख करना पड़ता था , ऐसे में राज्य सरकार द्वारा उठाए इस कदम से आम जनता की स्वास्थ्य समस्याएं सुलझेंगी और उन्हें दूर भी नहीं जाना होगा ।

मीरा भायंदर मनपा अंतर्गत महंगे अस्पतालों का खर्च उठाने में असमर्थ लोगों की संख्या बहुत है , वहीं बेहतर सुविधाओं के लिहाज से भी राज्यस्तरीय अस्पताल होने से बड़ी संख्या में लोगों को लाभ मिल सकेगा ।

“हमारे द्वारा किया गया विकास कार्य अब दिखने लगा है , किसान भी जब खेती करता है तो बीज से फल आने में समय तो लगता है, बीजेपी की सरकार ने अस्पताल को शुरू किया और बेहतर सुविधा मीले इसलिए राज्य सरकार को इसे चलाने के लिए प्रस्तावित किया , इसी तरह सीमेंट रोड, मेट्रो , पानी, की समस्या पर विधायक रहते मैने कई समस्याओं पर काम किया ,जिसका असर अब दिख रहा है आगे भी कई विकास के कार्य सामने आएंगे”|
नरेन्द्र मेहता ( पूर्व विधायक )

more recommended stories