महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी ने दिया शिवसेना को समर्थन, बनेगी शिवसेना की सरकार

party

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है। कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने शिवसेना के समर्थन में राजभवन को अपना समर्थन पत्र फैक्स कर दिया है। यानि अब यह तय हो गया है कि महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने जा रही है।

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के साथ शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के फोन पर हुई बातचीत के बाद कांग्रेस पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने ने शिवसेना को समर्थन देने का फैसला किया है। कांग्रेस पार्टी सरकार में शामिल नहीं होगी बल्कि सरकार को बाहर से समर्थन देगी।महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों में 105 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई है जबकि 56 सीटों पर शिवसेना के विधायक जीते हैं। 54 सीटों पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और 44 सीटों पर कांग्रेस पार्टी के विधायकों की जीत हुई है।

शरद पवार की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने शिवसेना के सामने शर्त रखी थी कि वह उसे सरकार बनाने के लिए तभी समर्थन देंगे जब शिवसेना भारतीय जनता पार्टी से अपना रिश्ता तोड़ेगी और एनसीपी ने समर्थन देने के लिए कांग्रेस पार्टी के रुख का भी इंतजार किया था। अब क्योंकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने शिवसेना को समर्थन की चि_ी सौंप दी है तो इससे साफ हो गया है कि कांग्रेस ने भी शिवसेना को सरकार बनाने के लिए समर्थन दे दिया है।

more recommended stories